Home » इंडिया » Coronavirus: A woman doctor fighting to save people amid covid19 but abused and threatened
 

कोरोना वायरस: लोगों को बचाने के लिए जूझ रहीं ये महिला डॉक्टर, फिर भी मिल रही गालियां और धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2020, 16:33 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी और डॉक्टर अपनी जान तक जोखिम में डाल रहे हैं. हालांकि कुछ लोग उन्हें इंसान नहीं समझ रहे और गाली गलौज तथा धमकी दे रहे हैं. ऐसी ही एक खबर गुजरात से आ रही है, जहां एक महिला डॉक्टर को फोन पर धमकियां मिल रही हैं और गाली-गलौज दिया जा रहा है.

गुजरात के सूरत की रहने वाली महिला डॉक्टर संजीवनी ने बताया कि उनके पड़ोसियों ने उनसे अस्पताल से वापस घर नहीं आने को कहा है. पड़ोसी लगातार उन्हें गाली गलौच करते हैं और कहते हैं कि जरूर उनको कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ होगा. इसलिए वह घर न आएं. 

संजीवनी के अनुसार, पड़ोसियों ने गाली-गलौच और धमकी भी दी है. इसके बाद उन्होंने पुलिस से मदद मांगी. उनकी पुलिस ने मदद की है. उन्होंने बताया कि अस्पतालों में इस बीमारी की वजह से इस समय काम का दबाव है. यह स्वास्थ्यकर्मियों के साथ ऐसे व्यवहार का पहला मामला नहीं है. इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य शहरों से ऐसी खबरें सामने आ चुकी हैं.

खुद पीएम मोदी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इन घटनाओं पर चिंता जताई है. केजरीवाल ने ऐसा व्यवहार करने वालों को चेताया भी है. राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में पाए गए तबलीगी जमात के लोगों द्वारा भी ऐसे कृत्य सामने आ चुके हैं.  

कोरोना वायरस: अमेरिका में मौत का तांडव, एक दिन में 1,255 की मौत, 30 हजार से ज्यादा मिले पॉजिटिव

First published: 7 April 2020, 16:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी