Home » इंडिया » Coronavirus: A youth shot dead in Prayagraj on debate of Covid 19 by Tablighi Jamat
 

प्रयागराज: 'जमातियों ने फैलाया कोरोना वायरस..' कहने पर हुई बहस, युवक ने गोली मारकर की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2020, 18:10 IST

Coronavirus: 'तबलीगी जमात के लोगों की वजह से देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी.' उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ऐसा कहने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दरअसल, कोरोना संक्रमण को लेकर दो पक्षों में बहस हुई थी. इस दौरान प्रयागराज में एक शख्स ने कह दिया कि तबलीगी जमात की वजह से मरीजों की संख्या बढ़ी, तो उस शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

यह घटना प्रयागराज में रविवार की सुबह हुई. प्रयागराज के मुस्लिम बाहुल्य इलाके करैली की यह घटना एक चाय के दुकान पर बहस के दौरान घटी. लॉक डाउन के बारहवें दिन रविवार की सुबह चाय की दुकान पर कुछ लोग बैठे थे. इस दौरान वह जमातियों को लेकर बहस कर रहे थे. इस दौरान कहासुनी हो गई. 

कहासुनी के दौरान एक युवक इतना गुस्से में आ गया कि उसने गोली मारकर दूसरे शख्स की हत्या कर दी. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने आरोपी के खिलाफ एनएसए लगाने की बात कही है. वारदात में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है.

सीओ प्रथम अमित कुमार के अनुसार, मुस्लिम बाहुल्य इलाके  करेली के बख्शी गांव निवासी 23 साल का लौटन निषाद अपने कुछ दोस्तों के साथ एक चाय की दुकान पर कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बात कर रहा था. इस दौरान दूसरे समुदाय का एक युवक सड़क से गुजरा. युवक उनकी बात सुनकर वहीं रुक गया और उसने इस बातचीत पर आपत्ति जताई.

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई. मारपीट के दौरान सड़क से गुजर रहे युवक ने गोली निकालकर लौटन निषाद पर फायर कर दिया. इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने दौड़ाकर हमलावर को पकड़ लिया. जैसे ही सूचना मिली, पुलिस के हाथ-पांव फूल गए. तुरंत मौके पर  एसएसपी समेत कई थानों की पुलिस गांव में पहुंच गई.

Coronavirus: आज रात 9 बजे जलाना है दिया, याद दिलाने के लिए PM मोदी ने कही ये बात

Coronavirus: JNU का छात्र जाने लगा बाहर, सुरक्षाकर्मी ने रोका तो बोला- मुझे कोरोना है, तुम पर खांस दूंगा

First published: 5 April 2020, 18:10 IST
 
अगली कहानी