Home » इंडिया » Coronavirus: After Goa, another state claims to be free of corona virus
 

Coronavirus : गोवा के बाद एक और राज्य ने किया कोरोना वायरस मुक्त होने का दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2020, 12:43 IST

Coronavirus: गोवा के बाद मणिपुर ने COVID-19 मुक्त राज्य बनने का दावा किया है. मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने ट्विटर जानकारी दी है कि राज्य के दोनों मरीज, जिन्हें पहले कोरोना वायरस संक्रमित घोषित किया गया था, वे पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. उन्होंने कहा अब इन मरीजों का निगेटिव टेस्ट किया गया है. मणिपुर में 65 वर्षीय दूसरे मरीज में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के आयोजन से लौटने के बाद इस बीमारी का पता चला था.

राज्य में पहला मामला 23 वर्षीय एक महिला का था जो ब्रिटेन से लौटी थी. मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने रविवार शाम ट्वीट किया "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मणिपुर अब कोरोना वायरस मुक्त है. दोनों रोगी पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उनका अब नेगेटिव टेस्ट हुआ है. राज्य में वायरस के कोई नए मामले नहीं हैं."


इसके साथ ही गोवा के बाद मणिपुर भारत में कोरोना वायरस-मुक्त होने वाला दूसरा राज्य बन गया है. गोवा में कुल सात पॉजिटिव मामले थे, जिनमें से छह का विदेश यात्रा का इतिहास था और एक पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति का भाई था. गोवा ने कहा कि उसके यहां 3 अप्रैल से कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं आया है. भारत में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 559 हो गई है. जबकि 17,615 लोग कोविड-19 संक्रमित हुए हैं और इलाज के बाद 2,854 लोग ठीक हो चुके है.

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच आज से कई गतिविधयों में ढील दी जा रही है. इनमें कृषि, फार्मा जैसे महत्वपूर्ण सेक्टर शामिल हैं. केरल में होटल, हरियाणा में हाइवे ढाबे, पश्चिम बंगाल में चाय बागान और झारखंड में खनन इसमें शामिल है. हालांकि दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन में किसी प्रकार की ढील नहीं देने का फैसला किया है. भारत ही नहीं अब दुनियाभर के कई देशों में लॉक डाउन में छूट दी जा रही है.

Coronavirus लॉकडाउन में आज से ज़िन्दगी होगी थोड़ी आसान, इन सेवाओं को दी गई अनुमति

First published: 20 April 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी