Home » इंडिया » Coronavirus: Air India's jumbo jet to Wuhan, China with 5 doctors, will bring back more than 400 people
 

5 डॉक्टरों के साथ चीन के वुहान के लिए उड़ा एयर इंडिया का जंबो जेट, 400 लोग आएंगे वापस

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2020, 15:15 IST

चीन में कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच एयर इंडिया ने नई दिल्ली से चीन के वुहान के लिए पांच डॉक्टरों की एक टीम विशेष विशेष उड़ान के जरिये भेजी है. एक रिपोर्ट के अनुसार एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 423 यात्रियों की क्षमता वाले राष्ट्रीय वाहक का बोइंग बी 747 विमान ने नई दिल्ली से दोपहर 12.30 बजे चीन के वुहान के लिए उड़ान भरी और फिर शनिवार सुबह करीब 2 बजे वापस आएगा.

एयर इंडिया का जंबो जेट B747 विशेष उड़ान में वुहान में फंसे भारतीयों की स्क्रीनिंग के लिए पांच डॉक्टरों की एक टीम को भेजा गया है. संक्रमित यात्री केबिन क्रू, पायलट और साथी यात्रियों को जोखिम में डाल सकते हैं. इसलिए सभी भारतीयों की डॉक्टरों की पूरी तरह से जांच की जाएगी.

 

चीन के लिए एक और प्रस्तावित विशेष उड़ान भी 1 फरवरी को निर्धारित है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शुक्रवार को चीन में मरने वालों की संख्या 213 तक बढ़ने के बाद देश के 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में 9,692 की पुष्टि के बाद नए कोरोनोवायरस को वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया है.

वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए, चीनी अधिकारियों ने वुहान सहित देश के कई हिस्सों में परिवहन सेवाएं बंद कर दी हैं. वायरस 2003 SARS महामारी की तुलना में बहुत तेज गति से फैल गया है. वुहान मध्य चीन में परिवहन और उद्योग का केंद्र है.

Coronavirus से चीन की अर्थव्यवस्था संकट में, फेसबुक सहित कई कंपनियों ने लगाई यात्रा पर रोक


First published: 31 January 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी