Home » इंडिया » Coronavirus: Akhilesh Yadav clarification on his statement over covid-19 vaccine
 

एक दिन पहले कहा था नहीं लगवाऊंगा कोरोना वैक्सीन, अब अखिलेश यादव बोले- ये लोगों के जीवन का विषय

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2021, 13:54 IST

Corona Vaccine: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक दिन पहले कहा था कि वह कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर भरोसा नहीं है, इस कारण वह कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. हालांकि अब अखिलेश यादव ने अपने बयान को लेकर सफाई दी है.

अखिलेश यादव ने अब एक ट्वीट कर कहा है कि यह लोगों के जीवन का विषय है. उन्होने ट्वीट किया, "कोरोना का टीकाकरण एक संवेदनशील प्रक्रिया है इसीलिए भाजपा सरकार इसे कोई सजावटी-दिखावटी इवेंट न समझे और अग्रिम पुख़्ता इंतज़ामों के बाद ही शुरू करे. यह लोगों के जीवन का विषय है अत: इसमें बाद में सुधार का ख़तरा नहीं उठाया जा सकता है. गरीबों के टीकाकरण की निश्चित तारीख घोषित हो."

बता दें कि अखिलेश यादव ने जब कोरोना वैक्सीन को बीजेपी की वैक्सीन कहकर इसे न लगवाने की बात कही थी तो उनके बयान की चौतरफा निंदा हुई थी. अखिलेश के इस बयान पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था. इसके बाद अखिलेश यादव अब सफाई देते दिखाई दे रहे हैं.

Coronavirus Vaccine : DCGI ने Oxford वैक्सीन और भारत बायोटेक की Covaxin को दी मंजूरी

जबकि एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि उन्हें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है, लेकिन भाजपा सरकार पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा था कि भाजपा सरकार की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच के कारण उन्हें वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो कोरोनाकाल में ठप्प पड़ी रही.

उन्होंने कहा था कि वह भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. अखिलेश यादव ने कहा था कि जब समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी. अखिलेश यादव ने अयोध्या से आए साधु संतों, मौलानाओं तथा सिख समुदाय के लोगों से  मुलाकात के बाद यह बात कही थी. 

Coronavirus: देशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सबको फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन

आज से देश में कोविड वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, स्वास्थ्य मंत्री बोले- सफल होगा पूरा अभियान

First published: 3 January 2021, 13:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी