Home » इंडिया » Coronavirus: All 7.5 lakh people will be screened in Daravi slum area Mumbai
 

Coronavirus: मुंबई के धारावी में सभी साढ़े सात लाख लोगों की होगी स्क्रीनिंग, 45 से ज्यादा संक्रमित

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2020, 14:06 IST

Coronavirus: दुनियाभर में खौफ फैला चुका कोरोना वायरस एशिया के सबसे बड़े झुग्गी बस्ती वाले इलाके धारावी में इन दिनों कहर बरपा रहा है. कोरोना वायरस से धारावी में अब तक 45 लोगों के संक्रमण की खबर आ चुकी है, वहीं 4 लोगों ने इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी है. अब खबर है कि इस पूरे इलाके की स्क्रीनिंग की जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धारावी इलाके में रहने वाले सभी साढ़े सात लाख लोगों के कोरोना वायरस स्क्रीनिंग की अनुमति दे दी गई है. दुनिया की सबसे घनी आबादी वाले इलाकों में से एक मुंबई के धारावी इलाके में 45 से भी ज़्यादा मामले सामने आए, इसके बाद शनिवार को इलाके में लोगों की स्क्रीनिंग शुरू की गई.

धारावी में बीएमसी के साथ निजी डॉक्टर भी लोगों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को काबू में करने के लिए धारावी में रहने वाले सभी साढ़े सात लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी. एक डॉक्टर के अनुसार, वह डोर टू डोर स्क्रीनिंग कर रहे हैं.

डॉक्टर ने बताया कि वह देख रहे हैं कि किसी को कफ, कोल्ड की कोई हिस्ट्री तो नहीं है. इसके अलावा क्या वो किसी कोरोना वायरस संक्रमित मरीज़ के संपर्क में आया है? अथवा उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री है? अगर ऐसा पाया जाता है तो उस व्यक्ति को अलग कर उसकी जांच की जा रही है.

Coronavirus: पिछले 24 घंटों में भारत में चली गई 34 लोगों की जान, कुल मौत का आंकड़ा 273 पहुंचा

पंजाब में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों ने पुलिस टीम पर किया हमला, एक पुलिसकर्मी का कटा हाथ

First published: 12 April 2020, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी