Home » इंडिया » Coronavirus: Anand Vihar railway station of Delhi becomes isolation ward, all trains running for UP, Bihar canceled
 

दिल्ली का ये रेलवे स्टेशन बन गया आइसोलेशन वार्ड, यूपी, बिहार के लिए चलने वाली सभी ट्रेनें रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2020, 10:14 IST

Coronavirus : भारतीय रेलवे ने दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर सोमवार से सभी ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह निर्णय केंद्र द्वारा दिल्ली सरकार को 500 रेलवे कोच प्रदान करने के निर्णय के बाद आया है. दिल्ली में कोरोना वायरस की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए बेड्स की कमी को पूरा करने के लिए ट्रेन कोचों को आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्णय लिया गया है.

आनंद विहार रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म कोरोना वायरस रोगियों के लिए आइसोलेशन कोच की तैनाती के लिए आरक्षित किए गए हैं. आनंद विहार से संचालित होने वाली सभी पांच ट्रेनें अब अगले आदेश तक पुरानी दिल्ली स्टेशन से चलेंगी.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसर रेलवे पहले ही शकूरबस्ती स्टेशन के रखरखाव डिपो में 54 ऐसे कोचों की तैनाती कर चुका है और आनंद विहार स्टेशन के सात प्लेटफार्मों पर शेष कोचों को तैनात करने की योजना बना रहा है. आनंद विहार स्टेशन से तीन ट्रेनें बिहार के मोतिहारी, रक्सौल, मुज़फ़्फ़रपुर और दो ट्रेनें उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर शहर के लिए थीं.

दिल्ली में रविवार को 2,224 ताजा कोरोना वायरस के मामले सामने आये हैं, जो राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. दिल्ली में अब कुल मामलों की संख्या 41,000 से अधिक हो गई है जबकि मौतों का आंकड़ा 1,327 हो गया है. यह लगातार तीसरा दिन है जब दिल्ली में एक दिन में 2,000 से अधिक मामले सामने आए हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों की संख्या महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद सबसे अधिक है. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में पचास मौतें दर्ज की गई हैं.

दिल्ली में रविवार को परीक्षण किए गए कुल 7,353 नमूनों में से 2,224 लोगों को पॉजिटिव पाया गया. दिल्ली ने रविवार तक कुल 2,90,592 नमूनों की जांच की है. दिल्ली में कुल सक्रिय मामले 24,032 हैं. रविवार को 598 लोगों को अस्पतालों में भर्ती किया गया और 362 को छुट्टी दे दी गई. दिल्ली में अस्पतालों में कुल 5,137 मरीज भर्ती हैं जिनमें 695 मरीज आईसीयू में हैं. जबकि वेंटिलेटर पर 182 मरीज हैं. इस बीच दिल्ली में COVID-19 स्थिति के प्रबंधन की समीक्षा के लिए गृह मंत्री अमित शाह द्वारा एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, जो आज सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में दिल्ली सरकार और केंद्र के अधिकारियों के अलावा भाजपा, AAP, कांग्रेस, बसपा के प्रतिनिधियों के शामिल होने की संभावना है.

Coronavirus : दिल्ली में बिगड़ती स्थिति पर एक्टिव हुए गृह मंत्री शाह, बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग

First published: 15 June 2020, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी