Home » इंडिया » Coronavirus: Another Maharashtra government minister found covid-19 positive
 

महाराष्ट्र में कोविड-19 से स्थिति खराब, एक और मंत्री के कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2020, 19:09 IST

Coronavirus: देश की आर्थिक राजधानी के रुप में मशहूर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. इस बीच सरकार के एक और मंत्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है. अब तक तीन मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जानकारी दी कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार के एक और मंत्री में कोरोना वायरस संक्रमण पाए गए हैं. इसके बाद शुक्रवार को उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले दो और मंत्री कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. अच्छी बात यह है कि वह क्वारंटीन होने के बाद ठीक भी हो चुके हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी कि मंत्री में संक्रमण पाये जाने के कुछ ही घंटे बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं. मंत्री के सचिव, ड्राइवर और रसोइये सहित पांच कर्मियों में भी कोविड-19 के लक्षण पाए गए हैं. मंत्री के करीबी सहयोगी ने यह जानकारी दी.

योगी आदित्यनाथ को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, CM आवास सहित 50 जगहों पर बढ़ी सुरक्षा

बता दें कि महाराष्ट्र में गुरुवार को 152 मौतें दर्ज की गई, यह एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हैं. COVID-19 के कुल मामले अब राज्य में 1 लाख के करीब हैं. राज्य में पिछले 24 घंटों में 3,607 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके साथ ही राज्य में कुल मामले बढ़कर 97664 हो गए हैं. महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या 3,500 के पार हो गई है.

इसके साथ भारत में कोरोना वायरस  के कुल मामले बढ़कर 297535 हो गई है. वर्तमान में देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 141842 है. वहीं अबतक 147195 लोग ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 10,956 नए COVID19 मामले दर्ज किये गए जबकि मौत का आंकड़ा 396 रहा.

जॉनसन एंड जॉनसन का दावा- कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उनका बनाया टीका पूरी तरह तैयार

Coronavirus : भारत के वो 69 जिले जिनमें हो रही है कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें

First published: 12 June 2020, 19:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी