Home » इंडिया » Coronavirus: Asaduddin Owaisi appeals to muslims for offer taraweeh Namaz at home
 

Coronavirus: रमजान से पहले ओवैसी ने नमाज को लेकर मुस्लिमों से जो अपील की वह जाननी चाहिए आपको

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2020, 17:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन की स्थिति है. इस बीच रमजान आने वाला है, जिसे लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिमों से एक विशेष अपील की है. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मुस्लिम भाइयों से रमजान (Ramzan/Ramadan) के पवित्र माह के दौरान तरावीह घर में ही करने की अपील की है.

इस बाबत ओवैसी ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, "हैदराबाद के मुफ्तियों और उलेमाओं ने जामिया निजामिया के एक बयान में अपील की है कि आने वाले रमजान के महीने के दौरान घर में ही तरावीह पेश की जाए. बेशक, ये दिशा-निर्देश केवल आंध्रप्रदेश और तेलंगाना पर लागू नहीं होते, बल्कि पूरे देश में इनका सख्ती से पालन किया जाना है."

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस की महामारी के चलते धार्मिक स्‍थलों को बंद कर दिया गया है. मंदिर-मस्जिदों में लोगों को एकत्रित होने से रोकने के निर्देश हैं. दरअसल, एकत्रित होने से लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा है.

इससे पहले, शबे-बारात के मौके पर भी मुस्लिमों से मस्जिद और कब्रिस्‍तान की जगह घर पर ही नमाज करने की अपील की गई थी. कोरोनावायरस भारत में लगातार अपना पांव पसारता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या देश में बढ़कर 13,387 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 23 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

Coronavirus संक्रमित व्यक्ति ने की थी यात्रा, फ्लाइट के यात्रियों को पीछे के दरवाजे से उतारा गया

कोरोना वायरस: दुनियाभर में बढ़ा मरने वालों का आंकड़ा, अब तक 14,687 की मौत

मणिपुर की महिला पर Coronavirus कह थूककर भागा था शख्स, पुलिस ने CCTV फुटेज से दबोचा

First published: 17 April 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी