Home » इंडिया » Coronavirus: Bats die in Ballia spreads sensation after Gorakhpur at Covid-19 period
 

गोरखपुर के बाद अब बलिया में मरे चमगादड़ ने मचाई सनसनी, पेड़ों से गिर रही हैं लाशें

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2020, 16:15 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप ने भारत समेत पूरी दुनिया में अपना कहर ढा रखा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के बलिया से आ रही एक खबर ने इलाके में सनसनी पैदा कर दी है. बलिया में चमगादड़ की लाशें  पेड़ों से गिरने की घटना ने इलाके में सनसनी पैदा कर दी है. इस घटना के सामने आने के बाद लोगों में खौफ का माहौल है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बलिया जिले के मनियर क्षेत्र के विशुनपुरा गांव के खड़ैंचा मौजे में साधन सहकारी समिति के पास एक बगीचे में कई सालों से पेड़ों पर चमगादड़ रहते हैं. आस-पास के गांव के लोगों ने बताया कि पिछले कई दिन से यहां के पेड़ों से चमगादड़ की लाशें गिर रही हैं. चमगादड़ मर-मरकर पेड़ों से किसी सड़े फल की तरह गिर रहे हैं.

जिला वन अधिकारी ने जानकारी दी कि 28 मई को वन विभाग के संज्ञान में मामला सामने आने के बाद हमने इलाके का दौरा किया. अधिकारी ने चार मृत चमगादड़ों को अपनी सुपुर्दगी में लिया है. उन्होंने जानकारी दी कि मृत चमगादड़ों के नमूने को लेबोटरी में जांच के लिए भेजा जा रहा है. इसके बाद ही चमगादड़ों की मौत का कारण पता चल पायेगा.

COVID-19 जैसे लक्षण दिखाई देने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा अस्पताल में भर्ती - पीटीआई

स्वास्थ्य विभाग और वन विभाग के साथ ही पशु चिकित्साधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंचकर मृत चमगादड़ों का नमूना लिया. खड़ैंचा मौजे गांव के प्रधान राम तिवारी बबलू ने जानकारी दी कि मृत चमगादड़ों को कुत्ते नोच रहे हैं तथा चमगादड़ का मांस खा रहे हैं. उन्होंने कहा कि इससे महामारी फैलने की आशंकाएं है इसके बाद भी प्रशासन मसले को गम्भीरता से नहीं ले रहा है.

बता दें कि गोरखपुर के बेलघाट इलाके में भी पिछले दिनों बड़ी संख्या में चमगादड़ों की लाशें संदिग्ध हालात में पाई गई थीं. इसे आस-पास के लोग कोरोना वायरस से जोड़ कर देख रहे हैं. हालांकि जिला प्रशासन ने आशंका जताई कि चमगादड़ों की मौत अत्यधिक गर्मी के कारण और पानी उपलब्ध ना होने के वजह से मर रहे हैं.

कोरोना संकट: सोनिया गांधी का मोदी सरकार को सुझाव- खजाना खोलिए और लोगों को राहत दीजिए

Lockdown : किस्मत वाले निकले ये 10 मजदूर, पैदल नहीं, मालिक ने हवाई जहाज से भेजा घर

First published: 28 May 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी