Home » इंडिया » Coronavirus: Be careful if you eat food in a restaurant, you may be COVID-19 positive
 

Coronavirus: रेस्टोरेंट में खाते हैं खाना तो हो जाएं सावधान, खतरनाक कोरोना वायरस के हो सकते हैं शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2020, 11:07 IST

Coronavirus: दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर बढ़ने लगा है. ठंड आते ही कोरोना वायरस अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर चुका है. हालांकि अब लोग कोरोना वायरस को लेकर उतने सजग और सतर्क नहीं दिखते हैं और बिना डर के बिना मास्क का इस्तेमाल किए कोरोना के नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. लेकिन यह काफी खतरनाक हो सकता है.

एक अध्ययन में सामने आया है कि रेस्टोरेंट में भोजन करना खतरे से खाली नहीं है. अगर आप भी रेस्टोरेंट में खाना खाते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. दावा किया गया है कि कोरोना  महामारी के दौरान रेस्टोरेंट अथवा किसी भी ढाबे में बाहर भोजन करना काफी खतरना हो सकता है.

सबसे आश्चर्य की बात यह है कि इस रिसर्च में दावा किया गया है कि किराने का सामान खरीदना भी कोरोना वायरस के नजरिए से खतरनाक हो सकता है. अध्ययन में कहा गया है कि किराने का सामान खरीदना हवाई जहाज की यात्रा करने से अधिक खतरनाक हो सकता है. वैज्ञानिकों का कहना है कि सामाजिक दूरी के मानदंडों का ठीक से पालन किया जाना चाहिए.

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में COVID19 के 45,230 नए मामले सामने आए. इसके बाद देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 82,29,313 हो गई है. पिछले 24 घंटों में देश में 496 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. इसके साथ ही देश में कुल मौतों की संख्या 1,22,607 पर पहुंच गई है.

कोरोना वायरस: WHO चीफ को खुद को करना पड़ा क्वारंटीन, दुनियाभर में 12 लाख लोगों की मौत

Coronavirus Update: अब भारत में 5.8 लाख एक्टिव COVID-19 केस, जानिए पिछले 24 घंटों के हाल

First published: 2 November 2020, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी