Home » इंडिया » Coronavirus: Beauty parlors and salons will open in Tamilnadu from tomorrow, but to fulfill this condition
 

Coronavirus: देश के इस राज्य में कल से खुलेंगे ब्यूटी पार्लर और सैलून, लेकिन पूरी करनी होगी ये शर्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 13:22 IST

Coronavirus: देश में कोरोना संकट के कारण पिछले 2 महीनों से ज्यादा समय से लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान ब्यूटी पार्लर और सैलून भी बंद पड़े हैं. हालांकि तमिलनाडु सरकार ने कल यानि रविवार से राज्य में ब्यूटी पॉर्लर और सैलून की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है. लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी गई है.

तमिलनाडु ने लॉकडाउन 4 शुरू होने पर राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में सिर्फ पुरुषों के लिए सैलून खोलने की अनुमति दी थी. हालांकि, अब राज्य सरकार ने पूरे राज्य में सैलून और महिलाओं के लिए ब्यूटी पार्लर खोलने की अनुमति दे दी है. लेकिन चेन्नई और नियंत्रण क्षेत्रों में यह नहीं खुल सकते. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के दूसरे सबसे अधिक मामले तमिलनाडु राज्य में ही हैं.

LAC पर चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच सेना प्रमुख मनोज नरवणे ने किया लद्दाख का दौरा

राज्य सरकार ने एक शर्त के साथ इन दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. सरकार ने इन दुकानों में एयर कंडीशनिंग की अनुमति नहीं दी है. नई गाइडलाइन के अनुसार, ये दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोले जा सकते हैं. राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन में कहा है कि सैलून और ब्यूटी पार्लर में सभी को मास्क पहनना होगा.

इसके अलावा सभी लोगों को दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. हर रोज दुकानों को कम से कम पांच बार डिसइंफेक्ट किया जाना चाहिए. वहीं किसी भी व्यक्ति या कर्मचारी में COVID-19 के लक्षण दिखने पर दुकान के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती. कंटेनमेंट जोन में रहने वाले किसी भी निवासी को सैलून में काम करने की अनुमति नहीं दी जाए.

Coronavirus: लगातार दूसरे दिन आये 6000 से ज्यादा मामले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा सिंगल डे केस

इसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने आदेश जारी किया है. उन्होंने कहा, "नाइयों से सहानुभूतिपूर्वक विचार करने के बाद, मैंने ग्रेटर चेन्नई पुलिस सीमा, अन्य निगमों, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के अलावा अन्य क्षेत्रों में 19 मई से सैलून फिर से खोलने के आदेश दिए हैं."

कोरोना से हो गई वृद्ध की मौत तो ग्रामीणों ने नहीं करने दिया अंतिम संस्कार, भटकता रहा प्रशासन

Coronavirus से रुके खसरा, पोलियो जैसे टीकाकरण अभियान, दुनियाभर में 8 करोड़ बच्चों पर खतरा

First published: 23 May 2020, 13:11 IST
 
अगली कहानी