Home » इंडिया » Coronavirus: Big news about Pranab Mukherjee's health, hospital says condition still critical
 

Coronavirus: प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य को लेकर आई बड़ी खबर, अस्पताल ने कहा- हालत अब भी गंभीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2020, 15:08 IST

Coronavirus: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस से पीड़ित होकर अस्पताल में भर्ती हैं. उनके स्वास्थ्य को लेकर एक बड़ी खबर आई है. अस्पताल ने जानकारी दी कि प्रणब मुखर्जी की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. हालांकि अस्पताल ने कहा है कि थोड़ी राहत की बात है कि उनके स्वास्थ्य में कोई गिरावट नहीं है.

सैन्य अस्पताल ने प्रणब मुखर्जी को लेकर एक मेडिकल बुलेटिन जारी की है. दिल्ली कैंट स्थित सेना अस्पताल ने इस हेल्थ बुलेटिन में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत जस की तस बनी हुई है. अस्पताल ने जानकारी दी कि वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. पूर्व राष्ट्रपति के जरूरी और क्लिनिकल पैरामीटर स्थिर बने हुए हैं. विशेषज्ञों की एक टीम उनकी बारीकी से निगरानी कर रही है.

बता दें कि 84 साल के प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में तबियत खराब होने के बाद भर्ती कराया गया था. अस्पताल ने जानकारी दी थी कि उनके मस्तिष्क में खून का थक्का था, जिसकी सर्जरी की गई थी. इसके बाद उनकी कोविड-19 जांच की गई थी, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

प्रणब मुखर्जी साल 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे हैं. उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने शुक्रवार को बताया था कि  बीते दो दिन में उनके पिता की हालत बहुत नाजुक बनी हुई है. उन्होंने कहा था कि उनकी हालत में हालांकि गिरावट नहीं आई है. यह भी बताया था कि रोशनी के प्रति उनकी आंख की प्रतिक्रिया में थोड़ा सुधार आया है.

कोरोना वायरस: महामारी में भी उत्तर प्रदेश में सिर्फ 3 फीसदी राजस्व की आई कमी: CM योगी

अब कोरोना वायरस का नहीं होगा डर, इसे नाक से नहीं निकलने देगा यह स्प्रे- शोध का दावा

First published: 15 August 2020, 15:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी