Home » इंडिया » Coronavirus: Bizarre demand like Samosa and gutkha on covid19 helpline numbers in Uttar Pradesh
 

लॉकडाउन: मदद के लिए जारी हेल्पलाइन नंबरों पर फोन कर लोग मांग रहे गर्म समोसा और रसगुल्ला

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2020, 16:10 IST

Coroanvirus: कोरोना वायरस की वजह से संपूर्ण देश में लॉकडाउन है. इस दौरान सरकार ने लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. सरकार द्वारा जारी इन हेल्पलाइन नंबरों पर लोग फोन करके अजीबो-गरीब डिमांड कर रहे हैं. इससे सरकार और प्रशासनिक अधिकारी अब परेशान हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी से निपटने के मद्देनजर लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान आम जनता की मदद कर रहे हेल्पलाइन नंबरों पर कुछ लोग रसगुल्ला, कुछ गर्सम मोसा और पान, मसाला एवं गुटका मां ग रहे हैं. इससे इन हेल्पलाइन नंबरों पर काम कर रहे कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री हेल्प लाइन नंबर 1076 लोगों को दवा और राशन पहुंचा रहा है. कई लोगों ने हेल्पलाइन पर फोन कर दवायें भी मंगवाई हैं. इसके बाद तुरंत उनकी मांग पूरी की गई और उनके लिये दवाओं का इंतजाम किया गया. इसी तरह कई लोग खाद्य सामग्री के लिये फोन करते हैं, जिनकी तुरंत मदद की जाती है.

वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग अजीबो-गरीब मांग कर परेशान कर रहे हैं. हेल्पलाइन पर हाल ही में फोन आया, इसमें एक बुजुर्ग ने गर्म रसगुल्ले की मांग की. पुलिस ने पहले इसे मजाक समझा लेकिन कई बार फोन के बाद एक पुलिसकर्मी बुजुर्ग को रसगुल्ला देने पहुंचा तो अस्सी साल के बुजुर्ग ने वाकई में रसगुल्ला मंगाया था. बुजुर्ग शुगर की बीमारी से पीड़ित था और उनके ब्लड शुगर का स्तर अचानक गिर गया था. 

वहीं कुछ लोग फोन कर पान, गुटखा और चटनी के साथ गर्म समोसा तक मांग चुके हैं. ऐसे ही एक व्यक्ति ने जब समोसा मांगा तो उ से पुलिस स्टेशन बुलाकर अधिकारियों ने उससे आस-पास की नालियों की सफाई करवाई. इसी तरह रामपुर में फोन कर पिज्जा की मांग की गई, फिर पुलिस ने ऐसा करने वाले को दंडित किया. 

कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटे में देश में 1076 लोग हुए संक्रमित, अब तक 452 लोगों ने गंवाई जान

कोरोना वायरस: प्राइवेट स्‍कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को दिल्ली सरकार का बड़ा तोहफा

Coronavirus: कर्नाटक के पूर्व CM कुमारस्वामी के बेटे की शादी, लॉकडाउन की जमकर उड़ी धज्जियां

First published: 18 April 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी