Home » इंडिया » Coronavirus: BSF office seal located on Lodhi Road after CRPF, jawan found positive
 

Coronavirus: BSF जवान मिला कोरोना वायरस पॉजिटिव, लोधी रोड स्थित हेडक्वाटर किया गया सील

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 16:17 IST

Coronavivrus : दिल्ली में सीमा सुरक्षा बल (BSF) मुख्यालय की दो मंजिलों को सील कर दिया गया है. आठ-मंजिला बीएसएफ हेड क्वाटर लोधी रोड पर सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित है. इसी बिल्डिंग सीआरपीएफ (CRPF) मुख्यालय भी है, जिसे दो कर्मचारियों के पॉजिटिव पाए जाने बाद रविवार को इसी तरह सील कर दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीएसएफ के प्रवक्ता का कहना है कि "हेड क्वाटर में तैनात उसके हेड कांस्टेबल को 3 मई की देर रात COVID-19 पॉजिटिव पाया गया था.

पॉजिटिव पाया गया कांस्टेबल दूसरी मंजिल पर स्थिति ऑफिस में काम कर रहा था इसलिए मुख्यालय के पहले और दूसरे तल पर स्थित कार्यालयों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है." कांस्टेबल के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की पहचान कर क्वारंटीन पर रखा गया है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के लिए भी उनका टेस्ट किया जाएगा.


 

बीएसएफ के मुख्य कार्यालय में परिचालन और प्रशासनिक विंग के अलावा महानिदेशक (डीजी) और अन्य वरिष्ठ कमांडरों के कार्यालय हैं. प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यालय विशेष एहतियात के रूप में शुक्रवार को शाम 4.00 बजे तक बंद कर दिया गया था.जब हेड कांस्टेबल में कोरोना वायरस के लक्षण दिखे तो उसे तुरंत मेडिकल के लिए भेजा गया. प्रवक्ता ने कहा कि सभी कर्मचारियों ने दफ्तरों को खाली कर दिया और पूरे कार्यालय परिसर की सफाई की जा रही है.

त्रिपुरा में भी रविवार को बीएसएफ के 12 जवानों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. 2.5 लाख-कार्मिक-मजबूत बीएसएफ को मुख्य रूप से पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ भारतीय सीमाओं की रक्षा करने का काम सौंपा गया है, इसके अलावा देश के आंतरिक सुरक्षा क्षेत्र में यह जिम्मेदारी संभालती है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा  पिछले 24 घंटे में 1074 लोग ठीक हुए हैं, यह अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा है, पिछले 24 घंटे में भारत में 2553 मामले बढ़े हैं जिससे कुल मामलों की संख्या 42533 हो गई है.

 Coronavirus : पिछले 24 घंटों में सामने आये 2553 नए मामले और 72 लोगों की मौत

Lockdown : देशभर से आ रही हैं शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी कतारों की तस्वीरें

Lockdown : कांग्रेस पार्टी उठाएगी प्रवासी मजदूरों के रेल किराये का खर्चा: सोनिया गांधी

First published: 4 May 2020, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी