Home » इंडिया » Coronavirus: Canadian PM Justin Trudeau's wife COVID - 19 positive, first death in India
 

Coronavirus: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो की पत्नी COVID-19 पॉजिटिव, भारत में हुई पहली मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2020, 8:40 IST

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी कोरोनो वायरस पॉजिटिव पायी गई हैं. कनाडा के प्रधानंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया है  “सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो का आज COVID-19 परीक्षण किया गया है, जिसमें वह पॉजिटिव पायी गई हैं''. डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्हें एआइसोलेशन में रखा गया है. ट्रूडो के कम्युनिकेशन निदेशक कैमरन अहमद ने कहा कि वह ठीक हैं और सभी सावधानियां बरत रही हैं. एएफपी के अनुसार सोफी गुरुवार को ब्रिटेन लौटी थीं, जिसके बाद उनमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिए थे.

ट्रूडो शुक्रवार को इस बारे में कनाडाई लोगों को संबोधित करेंगे. सरकारी आंकड़ों के अनुसार गुरुवार तक कनाडा में कम से कम 138 कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि हुई है. कोरोनो वायरस ने दुनियाभर में अबतक कम से कम 125,000 लोगों को संक्रमित किया है. WHO ने इसे महामारी घोषित किया गया है. कनाडा ने कहा कि ट्रूडो ने गुरुवार को इटली, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम के नेताओं के साथ फोन पर बात की और वायरस के प्रकोप पर एक विशेष कैबिनेट समिति की बैठक में भाग लिया.


ट्रूडो ने कनाडा की वित्त मंत्री के साथ वर्तमान आर्थिक स्थिति के साथ-साथ कनाडाई चैंबर ऑफ कॉमर्स और कनाडा श्रम परिषद के नेताओं के साथ भी बात की. भारत में भी अबतक कम से कम 74 कोरोना वायरस के मामले सामने आये हैं, जबकि कर्नाटक में एक व्यक्ति के मौत की भी खबर है. व्यक्ति सऊदी अरब में एक महीने की तीर्थयात्रा से लौटा था और अस्थमा और ब्लड प्रेशर से ग्रसित था.

कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के नाम का किया खुलासा तो पुलिस लेगी कड़ा एक्शन

 

First published: 13 March 2020, 8:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी