Home » इंडिया » Coronavirus: Case registered against Maulana Saad of Tableeghi Jamaat Markaz of Basti Nizamuddin
 

कोरोना वायरस: निजामुद्दीन मरकज के मौलाना मोहम्मद साद के खिलाफ दर्ज हुआ केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2020, 20:41 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1478 हो गई है, वहीं अब तक 35 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है. दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के 10 लोगों की मौत के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया. अब निज़ामुद्दीन मरकज के मौलाना मोहम्मद साद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले उप राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर इस धार्मिक आयोजन के सम्बंध में प्राथमिकी दर्ज कराने की बात कही थी. केजरीवाल ने कहा था कि मरकज में इतने ज्यादा लोगों का एक जगह पर इकट्ठा होना सरासर गलत था.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि मरकज से 1548 लोगों को निकाला जा चुका है, इन लोगों में से 441 के भीतर कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि इन सभी 441 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं 1107 लोगों को कवारंटीन कर दिया गया है.

केजरीवाल ने कहा कि जब पूरी दुनिया कोरोना के चपेट में है तो ऐसे में इतने सारे लोगों का एक जगह पर इकट्ठा होना गैरजिम्मेदाराना हरकत है. इन लोगों को एक जगह इकट्ठा नहीं होना चाहिए था, जब पूरे देश में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा बन्द है तो एक जगह पर इतने लोगों का इकट्ठा होना गलत है.

First published: 31 March 2020, 19:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी