Home » इंडिया » Coronavirus cases exceeded 2000 in Gujarat, 3000 tests are happening daily
 

Coronavirus: गुजरात में कोरोना वायरस के मामले 2000 के पार, रोज हो रहे हैं 3000 टेस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2020, 15:28 IST

गुजरात में कोरोना वायरस (coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि राज्य में हर दिन 3,000 कोरोना वायरस टेस्ट किए जा रहे हैं. उनका कहना है कि इनमें कोई कमी नहीं लायी जायगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को इन अफवाहों को खारिज कर दिया, जिनमें दावा किया गया था कि राज्य सरकार ने COVID-19 टेस्ट कम कर दिए हैं. गुजरात में पिछले 24 घंटों में कम से कम 229 ताजा मामले सामने आए हैं.

एक रिपोर्ट के अनुसार राज्य सरकार के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने गांधीनगर में संवाददाताओं से कहा कि गुजरात सरकार ने 24 घंटे में केवल एक बार कोरोना वायरस टेस्ट और मौतों के आंकड़े घोषित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा “हमने कोरोना वायरस मामलों का पता लगाने के लिए टेस्टों को कम नहीं किया है. हम गुजरात में हर दिन 3,000 टेस्ट कर रहे हैं. इनमें से 2,500 नमूने राज्य भर से एकत्र किए गए हैं, जबकि 500 नमूने ऐसे हैं जो पहले से ही अलग हैं या अस्पतालों में भर्ती हैं.”


अधिकारी राज्य में कम संख्या में होने वाले COVID-19 टेस्टों की अफवाहों पर पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा “ हम एक बार सुबह और फिर शाम को टेस्ट और मौत के आंकड़े साझा करते थे. डेटा के किसी भी दोहराव से बचने के लिए हम अब केवल शाम को विवरण साझा करेंगे.

Coronavirus : पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कितने मामले ?

आंकड़े 24 घंटों के दौरान राज्यभर में किए गए सभी टेस्टों के बारे में बताएंगे. बुधवार तक राज्य में 2,407 कोरोना वायरस के मामले और 103 मौतें हुईं. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि उन जगहों की गहन निगरानी और टेस्टों के कारण COVID-19 मामलों की संख्या बढ़ी है, जिन्हें हॉटस्पॉट घोषित किया गया है.

कोरोना संकट: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी गरीबों के लिए अपने हाथों से सिल रहीं मास्क, देखकर करेंगे सलाम

First published: 23 April 2020, 15:11 IST
 
अगली कहानी