Home » इंडिया » Coronavirus: Cases of Covid-19 increasing in Delhi, Ministry of Health says matter of concern
 

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- चिंता का विषय

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2020, 19:26 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या एक बार फिर से बढ़ने लगी है. देश की राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर केन्द्र सरकार एक्शन में जुट गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने इसे लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चिंता जाहिर की है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव ने कहा कि दिल्ली में अचानक बढ़ते मामले चिंता का विषय है. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार को कोरोना से बचाव के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस और मौतों की संख्या में हो रही वृद्धि को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार के साथ लगातार बात कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को कुछ विशेष निर्देश दिए हैं. उन निर्देशों का पालन करने पर कोरोना वायरस को नियंत्रण में लाया जा सकता है. इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा था कि कोरोना की दिल्ली में दूसरी लहर नहीं है. उन्होंने कहा कि देश की राजधानी को कोरोना वायरस ने कभी छोड़ा ही नहीं था.

अगर आप भी करते हैं ट्रेन के AC कोच में सफ़र तो यात्रा से पहले जरूर पढ़ लें ये ख़बर, आपकी जेब पर बढ़ने वाला है बोझ

बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश की राजधानी में कोरोना वायरस के 2,509 नए मामले सामने आए. पिछले दो महीनों में एक दिन में यह सबसे ज्यादा केस हैं. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में अब तक कुल 1,79,569 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक कुल 4,481 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं देश में पिछले 24 घंटों के दौरान एक दिन में सबसे अधिक 83,883 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 38 लाख को पार कर गई. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 38,53,406 हो गई है. पिछले 24 घंटे मे देश में 1,043 लोगों की कोरोना से मौत हुई. देशभर में अब तक 67,376 लोग कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं.

भारत में COVID-19 मामलों में सबसे बड़ी दैनिक उछाल, 24 घंटे में 83,883 नए मामले

प्रधानमंत्री मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर ने लोगों से की बिटक्वॉइन की मांग

First published: 3 September 2020, 19:25 IST
 
अगली कहानी