Home » इंडिया » coronavirus: Chinese man locked himself in room on suspicion of coronavirus in noida
 

Coronavirus: नोएडा में कोरोना वायरस के संदेह में चीनी व्यक्ति ने खुद को कमरे में किया बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2020, 10:10 IST

भारत में अबतक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 29 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. भारत सरकार ने इसके लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यूपी के ग्रेटर नोएडा में एक चीनी व्यक्ति ने खुद को कमरे में बंद कर दिया. यह घटना नोएडा के बीटा 2 पुलिस स्टेशन क्षेत्र का है जहां व्यक्ति ने फ्लैट में खुद को बंद कर दिया क्योंकि उसे संदेह था कि वह COVID-19 से संक्रमित था. मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव का कहना है कि "उन्होंने व्यक्ति का कोरोनोवायरस के लिए नेगेटिव टेस्ट किया है.

 

एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चीनी नागरिक मोबाइल कंपनी ओप्पो का कर्मचारी है. इस खबर के बाद ग्रेटर नोएडा बीटा 2 थाना क्षेत्र में आदमी के आवासीय परिसर में लोगों की एक भीड़ एकत्र हो गई है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि शाम को गुरुग्राम में एक Paytm कर्मचारी का कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया गया. इस मामले के साथ भारत में वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 29 है.


इससे पहले भारत में सोलह इटली के व्यक्तियों को कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाया गया था. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी. दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 95000 को पार कर गई है. कोरोना वायरस से दुनियाभर में अबतक 3,285 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 95,481 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा 53,688 लोगों इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में मचाया हाहाकार, 3,285 लोगों की मौत, भारत में 29 मामले पॉजिटिव पाए गए

First published: 5 March 2020, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी