Home » इंडिया » Coronavirus: Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri on resumption of international flights
 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू करने को लेकर उड्डयन मंत्री की तरफ से आया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2020, 18:19 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच पिछले काफी समय से अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बंद हैं. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू करने को लेकर केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यातायात ने जो सुझाव दिया है, हम केवल वहीं कर रहे हैं.

उड्डयन मंत्री ने कहा कि कि हम जब अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करेंगे, उसी समय उड़ान प्राप्त करने के लिए अन्य देशों पर निर्भर रहना होगा. उन्होंने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को दोबारा शुरू करने का फैसला बाकी देशों के फ्लाइट्स शुरु करने के फैसले पर निर्भर करेगा.

हरदीप पुरी ने कहा कि अभी हमारे पास अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स शुरू करने का कोई विकल्प नहीं है. बता दें कि इससे पहले उन्होंने कहा था कि यदि पूरा विमानन पारिस्थितिकी तंत्र तथा राज्य सरकारें तैयार होती हैं, तो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन बहाल करने के संबंध में भारत जुलाई में फैसला कर सकता है. उन्होंने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को बहाल करने का फैसला घरेलू हालात के आधार पर केंद्र सरकार लेगी.

इसके अलावा उन्होंने कोरोना वायरस के कारण दुनिया के अन्य देशों में फंसे भारतीयों की सकुशल वापसी को लेकर भी बयान दिया. वंदे भारत मिशन के तहत भारतीयों की वतन वापसी को उन्होंने देश के लिए  सफलता बताया. उन्होंने कहा कि इस मिशन के तहत करीब 2 लाख 75 हजार लोगों को अपने देश वापस लाया गया है.

भारत-चीन विवाद: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चीनी सामानों के बहिष्कार को लेकर कह दिया ऐसा

PM मोदी के बयान पर उठे सवाल, PMO का जवाब- चीन ने की थी कब्जे की कोशिश, लेकिन..

First published: 20 June 2020, 18:10 IST
 
अगली कहानी