Home » इंडिया » Coronavirus: CM Kejriwal and LG to meet Home Minister Shah to discuss the deteriorating condition of Delhi
 

Coronavirus : दिल्ली में बिगड़ते हालत पर चर्चा के लिए CM केजरीवाल और एलजी से मिलेंगे गृह मंत्री शाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2020, 16:35 IST

Coronavirus: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती संख्या के बीच गृह मंत्री अमित शाह कल दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी बैठक का हिस्सा होंगे. शाह के कार्यालय ने ट्वीट किया कि गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन 14 जून सुबह 11 बजे दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे.

इस बैठक में राजधानी की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक में निदेशक एम्स और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. दिल्ली कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित है, यहां 36, 000 से अधिक मामले हैं और 1200 से अधिक मौतें हुई हैं. भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 3 लाख के पार हो गई है. पिछले 24 घंटों में COVID-19 के मामलों में बड़ी बढ़ोतरी देखी गई है. शुक्रवार को 11,458 लोगों ने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. भारत में अब कुल COVID-19 मामले 308,993 पहुंच गए हैं. 1 लाख से अधिक कोरोना वायरस मामलों को दर्ज करने वाला महाराष्ट्र पहला राज्य बन गया है.


 

एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कोरोना वायरस बीमारी (COVID-19) की संक्रमण दर बढ़ रही है जबकि एक सप्ताह में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या में कमी आई है. 30 मई से 11 जून के बीच के आंकड़ों से पता चलता है कि संक्रमण दर में 21 फीसदी की वृद्धि हुई है, जबकि रिकवरी दर में 8 फीसदी की कमी आई है.

Coronavirus: महाराष्ट्र में बुजुर्ग नहीं 31 से 40 साल हैं सबसे ज्यादा कोरोना वायरस मरीज

 

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई थी. सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना वायरस के उपचार को लेकर तथा अस्पतालों में शवों के साथ गलत व्यवहार पर सुनवाई करते हुए कहा कि दिल्ली में शवों के साथ अनुचित व्यवहार हो रहा है.

Coronavirus : दिल्ली के ये नए आंकड़े डराने वाले, घट रही है रिकवरी, बढ़ रहे हैं मरीज 

First published: 13 June 2020, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी