Home » इंडिया » Coronavirus: CM Yogi Adityanath says to officials of UP, no worker should retrun home on foot
 

कोरोना वायरस: CM योगी का अधिकारियों को सख्त निर्देश- एक भी मजदूर पैदल नहीं आने चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2020, 16:14 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस बीच देशभर के प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजा जा रहा है. वहीं कुछ मजदूर कोरोना के चलते हुए देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच भारी संख्या में पैदल ही अपने घरों के लिए निकल रहे हैं. जिसे लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने अधिकारियों के निर्देश देते हुए कहा कि वह सुनिश्चित करें कि कोई भी मजदूर या कामगार दूसरे राज्यों से पैदल उत्तर प्रदेश वापस न आए. अधिकारियों ने निर्देश दिया कि उनके आने की समुचित व्यवस्था की जाए. सीएम ने यह भी निर्देश दिया कि वापस आये सभी श्रमिकों का अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए.

औरंगाबाद हादसा : केंद्र से चल रही है ट्रेनें चलाने पर बातचीत, प्रत्येक मृतक को 5 लाख : उद्धव ठाकरे

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी मजदूर वापस आ रहे हैं उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर 14 दिनों तक क्वारंटीन किया जाए. इसके बाद ही उनके घरों में उन्हें भेजा जाए. मजदूरों की जांच कर रही टीम उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करना सुनिश्चित करे. 14 दिनों बाद जब ये मजदूर स्वस्थ हों तभी उन्हें घर भेजा जाए. वहीं जो स्वस्थ न हों उनकी उपचार की समुचित व्यवस्था की जाए. 

बता दें कि राज्य सरकारों के दावों के बीच भी भारी संख्या में मजदूर पैदल मीलों पैदल चलकर अपने घरों की जा रहे हैं. हालांकि श्रामिकों के लिए विशेष ट्रेनें चलाई गई हैं, इसके बावजूद कई मजदूर इस योजना का लाभ नहीं ले पा रहे हैं. 

कोरोना संकट के बीच खुशखबरी, पिछले 24 घंटों में 13 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों से एक भी केस नहीं

Coronavirus: शराब खरीदने के लिए अब आपको ऑनलाइन लेना होगा टोकन, दिल्ली सरकार की नई व्यवस्था

First published: 8 May 2020, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी