Home » इंडिया » Coronavirus: CM Yogi replies why did not lockdown in 5 districts even after the High Court order
 

Coronavirus: CM योगी ने बताया- हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी 5 जिलों में इसलिए नहीं लगाया लॉकडाउन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 16:51 IST
yogi adityanath on Lockdown (catch news)

Coronavirus: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के पांच जिलों गोरखपुर, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर नगर और वाराणसी में लॉकडाउन लगाने का निर्देश राज्य की योगी सरकार को दिया था, लेकिन राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया था. इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी.

इसके बाद शीर्ष अदालत ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी. अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में संपूर्ण लॉकाडाउन न लगाने की वजह बताई है. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस बाबत जानकारी दी है. योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि प्रत्येक प्रदेशवासियों के जीवन और जीविका की सुरक्षा के वह प्रतिबद्ध हैं.

सीएम योगी ने लिखा, "लॉकडाउन के कारण किसी के भी सामने आजीविका का संकट उत्पन्न न हो इसीलिए वर्तमान परिस्थितियों के आधार पर हमने 'कोरोना कर्फ्यू' को पूरी सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया है. आप सभी का सहयोग अपेक्षित है." सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सरकार लगातार प्रभावी कदम उठा रही है.

सीएम योगी ने बताया कि सभी जिलों में कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों की बढ़ोत्तरी की जा रही है. इसके अलावा आइसोलेशन व ICU बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन समेत सभी चिकित्सकीय जरूरतों की उपलब्धता के साथ अतिरिक्त चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ की तैनाती की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी के खिलाफ संयम और धैर्य हमारा सबसे बड़ा हथियार है.

सीएम योगी ने बताया कि राज्य में रात्रि 8 बजे से सुबह 7 बजे कोरोना कर्फ्यू प्रभावी है. प्रदेश के लोग इसे सफल बनाने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करे. जब आपको बहुत आवश्यकता हो, तभी घर से बाहर निकलें. कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क की अहम भूमिका है. इसलिए जब भी घर से बाहर निकलें मास्क का प्रयोग जरूर करें. अपने हाथों को साबुन से धोते और सैनिटाइज करते रहें.

UP से सभी जिलों में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने रोका

Covid-19 : यूपी में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कोई कमी नहीं, जल्द आएंगी 2.75 लाख शीशियां- UP सरकार

First published: 20 April 2021, 16:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी