Home » इंडिया » Coronavirus coming out in India every day, now two victims from Amritsar, Punjab
 

भारत में हर रोज निकल रहे कोरोना वायरस के मरीज, अब पंजाब के अमृतसर से मिले दो पीड़ित

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2020, 12:17 IST

Coronavirus: चीन समेत पूरी दुनिया में कोरोनावायरस आतंक मचा रहा है. कोरोना वायरस से चीन समेत दुनिया भर में तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में भी कोरोना वायरस के कई मामले सामने आए. अब पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में भी दो लोगों में कोरोना वायरस (Corona virus) की पुष्टि की गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों पीड़ित इटली (Italy) से वापस आए थे. इनकी जांच अमृतसर हवाई अड्डे पर हुई. होशियारपुर निवासी दोनों पीड़ितों के परिजनों को भी आइसोलेशन में रख दिया गया है. इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस के अब तक 33 मरीज पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. जम्मू-कश्मीर में भी दो संदिग्धों का पता चला है.

बताया जा रहा है कि कश्मीर के भी दोनों मरीज हाल ही में इटली से लौटे थे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर दो संदिग्धों की जांच की गई. ये दोनों मस्कट से लौट कर आए हैं. गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस से शनिवार को 28 और लोगों की मौत हो गई है.

इसके साथ ही पूरी दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3496 पहुंच गई है. वहीं कोरोना वायरस से एक लाख से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं. दिसंबर महीने से चीन के वुहान से फैलना शुरु हुए वायरस ने दुनिया के 97 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. अकेले चीन में ही वायरस के 80,651 मामले सामने आए हैं.

कोरोना वायरस आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा, बस करना होगा ये आसान काम

कोरोना वायरस का खौफ, सरकार ने दफ्तरों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर लगाई रोक

First published: 7 March 2020, 12:10 IST
 
अगली कहानी