Home » इंडिया » Coronavirus: Congress President Sonia Gandhi message to the people amd BJP government
 

कोरोना संकट: सोनिया गांधी का मोदी सरकार को सुझाव- खजाना खोलिए और लोगों को राहत दीजिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2020, 13:18 IST

Coronavirus: कोरोना संकट के बीच कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो के माध्यम से केंद्र सरकार को कुछ सुझाव दिए हैं. सोनिया गांधी ने देश के तमाम लोगों को भी वीडियो के जरिए संदेश दिया. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की सहायता करने की बात कही.

सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश में कहा कि प्यारे भाइयों-बहनों पिछले 2 महीने से पूरा देश कोरोना की चुनौती तथा लॉकडाउन के चलते रोजी-रोटी के संकट से गुजर रहा है. आजादी के बाद देश पहली बार दर्द का वो मंजर देख रहा है. जिसमें लाखों मजदूर नंगे पांव, भूखे-प्यासे, बगैर दवाई और साधन के सैकड़ों-हजारों किलोमीटर पैदल चलकर घर वापस जाने को मजबूर हैं.

सोनिया गांधी ने कहा कि मजदूरों का दर्द और उनकी पीड़ा दे श में हर दिल ने सुनी लेकिन शायद सरकार ने नहीं सुनी. सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से कहा कि सरकार मजदूरों के लिए देश का खजाना खोले. उन्होंने देश के हर परिवार को 6 महीने तक 7500 रुपये प्रति माह देने की मांग की.

सोशल मीडिया में कांग्रेस पार्टी ने 'स्पीकअप इंडिया' नामक अभियान शुरू किया है. इसके तहत सोनिया गांधी ने एक यह वीडियो  जारी कर सरकार से आग्रह किया कि मनरेगा के तहत 200 कामकाजी दिन मजदूरों के लिए सुनिश्चित किया जाए. इसके अलावा सभी जरूरतमंदों के लिए राशन का प्रबंध सरकार करे.

LAC पर युद्ध और तनाव की ख़बरों पर चीन से आयी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- स्थिति नियंत्रण में है

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि गरीबों, मजदूरों तथा छोटे कारोबारियों की मदद के मकसद से सरकार पर दबाव बनाने के लिए स्पीकअप इंडिया अभियान चलाया गया है. सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश में कहा कि देश के करोड़ों लोगों के रोजगार चले गए और लाखों लोगों के धंधे बंद हो गए. इसके अलावा किसान फसल बेचने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है.

Locust Attack: यूपी-एमपी और राजस्थान में टिड्डियों का कहर, 100 की गति से आगे बढ़ रहे टिड्डी दल

पुलवामा में एक और बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, 20 किलो IED से लदी कार की गई नष्ट

First published: 28 May 2020, 13:11 IST
 
अगली कहानी