Home » इंडिया » Coronavirus: Covid-19 havoc in Delhi, central government promised 750 ICU beds
 

Coronavirus: राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर, केंद्र सरकार ने 750 आईसीयू बेड देने का किया वादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 November 2020, 8:51 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप देश की राजधानी में बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच केंद्र सरकार ने वादा किया है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए वह 750 ICU बेड उपलब्ध कराएगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राजधानी में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर देश के गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की.

राजधानी में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से तेजी से बढ़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री ने आपात बैठक बुलाई थी. इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गृहमंत्री अमित शाह समेत कई संबंधित लोग मौजूद थे. बैठक गृह मंत्री के नॉर्थ ब्लॉक स्थित ऑफिस में रविवार शाम पांच बजे हुई थी. बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री तथा दिल्ली के उपराज्यपाल भी मौजूद रहे. 

गृहमंत्री राजधानी में कोरोना के मामलों में आई तेजी को लेकर काफी चिंतित हैं. रविवार तक दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या 44,000 से अधिक थी. इसके बाद केंद्र सरकार ने भरोसा दिलाया है कि वह राजधानी में कोरोना संक्रमितों के लिए 750 बेड DRDO कॉम्प्लेक्स में दिल्ली सरकार को उपलब्ध कराएगी.

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 7340 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए. पिछले 24 घंटों के दौरान देश की राजधानी में 96 मरीजों की मौत हुई. इस दौरान 7117 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर घर वापस लौटे. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट करीब 15 फ़ीसदी है. अभी दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले 44 हजार 456 है.

दूसरी तरफ दिल्ली की केजरीवाल सरकार कह रही है कि राजधानी में कोरोना के ज़्यादा आंकड़े इसलिए हैं क्योंकि यहां टेस्टिंग ज़्यादा हो रही है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा सवा लाख से ऊपर हो जाएगा. हालांकि जो मीटिंग हुई, उसमें प्रदूषण पर कोई चर्चा नहीं हुई.

Weather Forecast: दिल्ली समेत इन राज्यों में आज झमाझम बारिश होने के आसार, तापमान गिरने से बढ़ेगी ठंड

Corona Virus Update: दुनियाभर में अब तक 13.24 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या पांच करोड़ 48 लाख के

First published: 16 November 2020, 8:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी