Home » इंडिया » Coronavirus: Delhi CM Arvind Kejriwal statement on Nizamuddin Markaz Tablighi Jamaat
 

कोरोना वायरस: निजामुद्दीन मरकज में 1800 लोग हुए थे इकट्ठा, CM केजरीवाल ने कह दी बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2020, 18:19 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से बयान आया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर कहा है कि मरकज से अभी तक 1548 लोगों को निकाला जा चुका है.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि इनमें से 441 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं. इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा 1107 लोगों को क्वारन्टीन किया गया है. सीएम ने बताया कि कोरोना वायरस ने पूरे विश्व को चपेट में लिया है. दुनिया के तमाम ताकतवर देश अमेरिका, स्पेन, चीन में हजारों की मौत हो गई. इस स्थिति में हमने गैर जिम्मेदाराना व्यवहार किया तो काफी नुकसान होगा.

उन्होंने कहा कि इतने लोगों को एक जगह इकट्ठा होना सरासर गलत था. केजरीवाल ने कहा कि जब देश के मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे बंद है और लोग घरों में पूजा कर रहे हैं, तो ऐसे में एक जगह इतने लोगों का जुटना बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा कि अगर अधिकारियों की वजह से ऐसी गलती हुई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस पर बयान देते हुए कहा है कि इतने सारे देशों के विदेशी नागरिक बग़ैर जांच के मरकज़ के प्रोग्राम में कैसे शामिल हुए? उन्होंने सवाल किया कि क्या ये नागरिक उड्डयन मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और दिल्ली पुलिस की घोर लापरवाही है? 

बता दें कि तबलीगी जमात में कोरोना संक्रमितों के पाए जाने के बाद से देश की राजधानी में हड़कंप मच गया है. ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान में भी सामने आया. यहां लाहौर में तबलीगी जमात के लोगों में शामिल 27 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव मिला. ये सभी वो लोग थे जिनके लिए विदेश मंत्रालय की ओर से देश छोड़ने का प्रबंध किया गया था. 

अब चीन में आग का कहर, 19 लोगों की जलकर मौत, रेस्क्यू जारी

Coronavirus: रिपोर्ट का दावा- चीन छिपा रहा है मौत के आंकड़े, 40,000 से ज्यादा लोग मारे गए

कोरोना वायरस: दुनियाभर में अब तक 37 हजार से अधिक मौतें, भारत में बढ़े संक्रमण के मामले

First published: 31 March 2020, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी