Home » इंडिया » Coronavirus: Delhi CM Arvind Kejriwal writes letter to Union Home Minister Amit Shah amid Covid-19
 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने गृृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2020, 18:07 IST

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली में कोरोना से स्थिति बदतर होती जा रही है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर एक बड़ी अपील की है. केजरीवाल ने अपने पत्र में अमित शाह को छतरपुर के राधा सोमी सत्संग ब्यास परिसर के 10,000 बेड वाले कोरोना सेंटर का निरीक्षण करने के लिए आमंत्रण भेजा है.

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने केंद्र में ITBP और सेना से डॉक्टरों तथा नर्सों की तैनाती के लिए अनुरोध किया है. अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले ही जानकारी दी थी कि दिल्ली में  कोरोना टेस्‍ट की दर में तीन गुना वृद्धि की गई है. उन्होंने बताया था कि दिल्ली में पहले 5 हजार कोरोना टेस्‍ट रोजाना होते थे जो अब बढ़कर 18 हजार किए जा रहे हैं.

 

सीएम केजरीवाल ने साथ ही यह जानकारी दी थी कि दिल्‍ली में अभी भी 7 हजार कोरोना बेड खाली हैं. उन्होंने बताया था कि दिल्ली में अभी 6 हजार कोरोना संक्रमित अस्‍पताल में भर्ती हैं, वहीं 12 हजार संक्रमितों का घर के अंदर ही इलाज चल रहा है. सीएम ने भरोसा दिलाया था कि जरूरतमंद संक्रमितों को सिर्फ एक फोन पर ऑक्‍सीजन की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

बिहार चुनाव: RJD को बड़ा झटका, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, 5 MLC ने थामा JDU का दामन

सीएम केजरीवाल ने जानकारी दी थी कि पिछले 10 दिनों में 23 हजार नए केस बढ़े हैं, इसमें केवल 900 अतिरिक्त बेड की जरूरत पड़ी. दिल्ली में सोमवार को करीब 25 हजार एक्टिव केस आए. उन्होंने जानकारी दी कि दिल्ली में 33 हजार लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. 

दिल्ली हिंसा : जामिया की छात्रा सफूरा जरगर को दिल्ली हाईकोर्ट ने इन शर्तों पर दी जमानत

गलवान घाटी : 11 घंटे की मीटिंग के बाद भारत और चीन के बीच सेनाएं पीछे हटाने पर सहमति बनी

First published: 23 June 2020, 18:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी