Home » इंडिया » Coronavirus: DMK leader Rahman Khan dies after recovering from COVID-19
 

कोरोना वायरस से ठीक हो गए थे DMK के दिग्गज नेता, बाद में हार्ट अटैक से हो गई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2020, 18:51 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहे हैं. इस बीच डीएमके नेता के निधन की चौंकाने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, डीएमके के दिग्गज नेता रहमान खान पहले कोरोना वायरस के संक्रमित हुए थे, लेकिन वह ठीक होकर घर वापस आ गए थे. इसके बाद उनको हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई.

रहमान खान के बेटे डॉ सुबैर खान ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनका एक सप्ताह तक अस्पताल में इलाज चला. इलाज के बाद वह कोरोना वायरस से ठीक हो गए थे. लेकिन आज सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया. द्रमुक मुख्यालय ने इस बाबत एक विज्ञप्ति जारी किया.

तीन दिन तक पार्टी में रहेगा शोक

विज्ञप्ति में कहा गया कि रहमान खान के निधन के शोक में पार्टी के झंडे तीन दिन तक आधे फहराए जाएंगे. इस दौरान दिवंगत नेता के सम्मान में पार्टी का कोई कार्यक्रम नहीं होगा. बता दें कि रहमान खान द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के कद्दावर नेता थे. वह राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं. रहमान खान 77 साल के थे.

सीनियर नेता रहमान खान के निधन पर पार्टी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शोक प्रकट किया. रहमान खान ने प हली बार चेपॉक विधानसभा से साल 1977 में विधायकी का चुनाव जीता था. इसके बाद वह उसी विधानसभा से साल 1980 और 1984 में भी जीते थे.

इसके बाद उन्होंने पार्क टाउन और रामनाथपुरम सीट से साल 1989 और साल 1996 में विधानसभा चुनाव जीता था. हालांकि खान ने साल 2001 और 2006 का चुनाव जीतने में सफलता हासिल नहीं की थी, इसके बाद उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा.

कोरोना वायरस से अब तक 53,866 लोगों की मौत

देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 28,36,926 हो गई है. अब तक देश में कोरोना वायरस से 53,866 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 69,652 नए मामले सामने आए, इस दौरान 977 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 9 लाख से अधिक टेस्ट किए गए.

Coronavirus Update: सरकार ने बताया कहां तक पहुंचा भारत में वैक्सीन का परीक्षण, 24 घंटे में

हजारों साल तक खड़ा रहेगा राम मंदिर, कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी भूकंप या कोई प्राकृतिक आपदा

First published: 20 August 2020, 18:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी