Home » इंडिया » coronavirus: Doctor find positive who treated first coronavirus patient
 

भारत में कोरोना वायरस से मरने वाले पहले मरीज का डॉक्टर भी पाया गया पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2020, 11:20 IST

कर्नाटक में एक डॉक्टर को कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार डॉक्टर ने कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोनो वायरस से मरने वाले 76 वर्षीय व्यक्ति का इलाज किया था. 12 मार्च सउदी अरब से लौटे व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. बाद में व्यक्ति की मौत हो गई थी. वह भारत में इस वायरस से मरने वाले पहले व्यक्ति थे. भारत में अबतक कोरोना वायरस के 129 मामले सामने आ चुके हैं जबकि तीन लोगों की मौत हुई है. दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस से 7174 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख 82 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं.

रिपोर्ट के अनुसार कलबुर्गी के डिप्टी कमिश्नर शरत बी का कहना है कि “डॉक्टर अपने परिवार के साथ अपने घर पर आइसोलेशन में थे.” 63 वर्षीय डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद कर्नाटक में यह COVID -19 का 10वां मामला है. कर्नाटक सरकार पहले ही मॉल, मूवी थिएटर, स्पोर्ट्स स्टेडियम, पार्क बंद करने का आदेश दे चुकी है. सरकार ने प्रमुख सम्मेलनों, मंदिरों पर रोक लगा दी है. कोरोना से अबतक 79000 से ज्यादा लोग बाहर निकल चुके हैं.  

उत्तर प्रदेश के नॉएडा में कोरोनोवायरस के दो नए मामले सामने आये हैं. पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों ने फ्रांस का यात्रा की थी. ANI के अनुसार गौतमबुद्धनगर के सीएमओ अनुराग भार्गव का कहना है कि "पहला केस सेक्टर 78 में और दूसरा सेक्टर 100 में सामने आया है." महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 39 हो गई, राज्य सरकार ने नागपुर और नासिक में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दी. 

Coronavirus: 'बड़ी रकम देकर ट्रंप कर रहे थे जर्मन कंपनी से कोरोना की वैक्सीन के लिए डील'

First published: 17 March 2020, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी