Home » इंडिया » Coronavirus: Due to Modi Govt’s gross mismanagement India total cases world 2nd highest
 

Coronavirus: राहुल गांधी का निशाना- मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश पहुंचा दूसरे नंबर पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2020, 17:30 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने मंगलवार को एक बार फिर देश में कोरोना के बढ़ते केस को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार के कुप्रबंधन की वजह से देश कोरोन संक्रमितों के मामले में दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंचा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "केंद्र की मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण भारत में कोरोना के कुल केस दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं. भारत में कोरोना मामलों की सप्‍ताह की सूची अमेरिका और ब्राजील के कुल आंकड़े से भी ज्‍यादा है. विश्‍व में कोरोना के कुल केसों के मामले में रविवार को भारत की हिस्‍सेदारी 40 फीसदी थी. कोरोना के प्रकोप में कोई कमी नहीं आ रही है."

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. भारत ने कुल केसों के मामले में ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है. कोरोना संक्रमण के मामलों के मामले में अमेरिका शीर्ष पर है तो भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. वहीं ब्राजील और रूस क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 75,809 मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1,133 लोगों की मौतें हुईं. देश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 42,80,423 पर पहुंच गई है. अभी भारत में कुल 8,83,697 सक्रिय मामले हैं. वहीं 33,23,951 लोग इस संक्रमण से उबरकर घर वापस लौट चुके हैं.

देश में अबतक कोरोना वायरस से कुल 72,775 मौतें हुई हैं. 7 सितंबर तक देश में कोरोना वायरस के कुल 5,06,50,128 सैंपल टेस्ट किए गए. इसमें से 10,98,621 सैंपल कल टेस्ट किए गए. भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मामलों की संख्या 32.5 लाख से ज़्यादा हो गई है. जबकि राष्ट्रीय रिकवरी रेट 77 फीसदी के पार पहुंच गया है.

दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में 20 यात्री निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

First published: 8 September 2020, 17:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी