Home » इंडिया » Coronavirus: Every 4th people appear to infected with COVID-19 in Delhi says High Court
 

Coronavirus: दिल्ली में हर चौथा शख्स कोरोना से संक्रमित, हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2020, 13:59 IST

Coronavirus: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने इसे लेकर राज्य की अरविंद केजरीवाल सरकार को जमकर फटकार लगाई है. दरअसल, दिल्ली में सीरो सर्वे के चौथे चरण की रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर महीने में की तुलना में अक्टूबर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है.

रिपोर्ट के अनुसार, जांच किए गए लोगों में 25 प्रतिशत के शरीर में COVID-19 के एंटी बॉडी पाए गए हैं. इसे लेकर ही दिल्ली हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फटकार लगाई है. दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद लोगों की आवाजाही काफी बढ़ी हुई है.

हाईकोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि दिल्ली में एक जगह एकत्रित होने के नियमों में ढील दी गई है. इसे लेकर कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार की खिंचाई की. हाईकोर्ट ने हालिया सीरो सर्वे(Sero Survey) की रिपोर्ट का उल्लेख किया. हाईकोर्ट ने कहा कि ऐसा लगता है कि दिल्ली में चार में से एक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. 

हाईकोर्ट ने कहा कि कोरोना वायरस ने राष्ट्रीय राजधानी के लगभग सभी घरों को अपना निशाना बना लिया है. इस समय दिल्ली में कोरोना वायरलस अपने सबसे भयानक दौर से गुजर रहा है. हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से सवाल पूछा कि कोरोना वायरस की इस गंभीर स्थिति को देखते हुए जब दूसरे राज्य प्रतिबंध लगा रहे हैं तो दिल्ली सरकार नियमों में ढील क्यों दे रही है. 

बता दें कि सीरो सर्वे का चौथा चरण 15 से 21 अक्टूबर के बीच किया गया था. 15,015 लोगों की इसमें जांच की गई थी. सर्वे में कहा गया कि दिल्ली की महिलाओं में एंडीबॉडी ज्यादा पाए गए. 26.1 प्रतिशत महिलाओं में एंडी बॉडी पाए गए हैं. इसकी तुलना में सिर्फ 25.06 प्रतिशत पुरुषों में एंडी-बॉडी पाया गया. 50 अथवा उससे अधिक उम्र के लोगों में आंकड़ा 29.83 प्रतिशत है.  

First published: 12 November 2020, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी