Home » इंडिया » Coronavirus: Fake IAS officer arrested in by Delhi Police during lockdown amid Covid 19
 

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के दौरान फर्जी IAS बन निकला सड़क पर, पुलिस पर झाड़ा रौब तो..

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2020, 17:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण संपूर्ण देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की स्थिति है. लॉकडाउन में लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. इस दौरान एक व्यक्ति फर्जी आईएएस अधिकारी बन दिल्ली की सड़कों पर निकल पड़ा. इसके बाद पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

मामला दिल्ली के उत्तर पश्चिमी इलाके का है. यहां वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक फर्जी IAS को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाकर अपने वाहन से सड़क पर घूम रहा था. जब पुलिस ने उसे रोका तो वह पुलिस पर रौब झाड़ने लगा. व्यक्ति की गाड़ी में दिल्ली पुलिस का लोगो लगा हुआ था.

पुलिस के अनुसार, जब व्यक्ति की कार को बैरिकेड पर रोका गया तो वह गुस्से से बाहर निकल आया और पुलिस से उलझ गया. इसके बाद आरोपी ने रौब झाड़ते हुए स्वयं को गृह मंत्रालय में सीनियर IAS अधिकारी बताया. उसने पुलिसकर्मियों से कहा, "तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई कार चेक करने की." आरोपी की गाड़ी पर आगे और पीछे भारत सरकार भी लिखा हुआ था.

बताया जा रहा है कि वह व्यक्ति जब पुलिस पर रौब झाड़ रहा था तो पुलिस का स्टाफ भी उसकी धमकी से डर गया. इसके बाद केशवपुरम के एसएचओ वहां पहुंचे. एसएचओ ने धमकी दे रहे शख्स से जब परि‍चय पत्र मांगा गया तो उसने एक फाइल दिखाई, जिस पर गृह मंत्रालय लिखा हुआ था. उसने बताया कि वह 2009 बैच का IAS अधिकारी है. फिर उसने कई IAS अफसरों के नाम भी बताए, हालांकि जब उससे सख्ती से पूछताछ हुई तो उसकी पोल खुल गई.

इसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत आरोपी के खि‍लाफ केस दर्ज कर लिया और उसे पकड़ लिया. पुलिस ने आरोपी की गाड़ी भी जब्त‍ कर ली. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान 29 वर्षीय आदित्य गुप्ता के रूप में हुई है. वह केशवपुरम इलाके का रहने वाला है. आरोपी के पिता एक कॉन्ट्रैक्टर हैं. 

कोरोना वायरस: PM मोदी कल सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन पर ले सकते हैं बड़ा फैसला

lockdown: लॉकडाउन ख़त्म होने से पहले अपने दफ्तर पहुंचे मोदी सरकार के कई मंत्री

कोरोना वायरस: 7 घंटे की लंबी सर्जरी के बाद जोड़ा गया पंजाब पुलिस के ASI का कटा हाथ

First published: 13 April 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी