Home » इंडिया » Coronavirus: Father kills his son over quarantining dispute in Balaghat Madhya Pradesh
 

Coronavirus: क्वारंटीन का समय नहीं किया पूरा, बाप ने जानवर बांधने के खूंटे से कर दी बेटे की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2020, 13:17 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान बाहर से आए लोगों को जगह-जगह 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड में रखा गया है. वहीं जो लोग अपने घर पहुंच गए हैं उन्हें घरों में भी क्वारंटीन पीरियड में रहना पड़ रहा है. वहीं कई लोग क्वारंटीन पीरियड का सही से पालन नहीं कर पा रहे. इसी चक्कर में एक बाप ने अपने बेटे की हत्या कर दी.

मीडिया रिपोर्ट्स से अनुसार, मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक पिता ने अपने बेटे की सिर्फ इस वजह से हत्या कर दी क्योंकि उसने क्वॉरंटीन पीरियड पूरा नहीं किया था और अपने घर आ गया था. दरअसल, बेटा हैदराबाद से वापस अपने गांव लौटा था. इस दौरान उसे क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था.

हालांकि बेटा पूरा कार्यकाल खत्म किए बिना ही घर वापस आना चाहता था लेकिन बाप को डर था कि उसके कारण गांव और उनके घर में कोरोना संक्रमण ना फैल जाए. इसलिए पिता ने बेटे को क्वारंटीन पीरियड पूरा करने से पहले घर आने से मना किया था. लेकिन जब बेटा नहीं माना तो पिता ने उसकी हत्या कर दी.

हैदराबाद रेड जोन में है. बालाघाट के गढ़ी का रहने वाला टेकचंद नामक युवक हैदराबाद से ही अपने गांव से आया था. मृतक के भाई ने बताया कि फरवरी महीने में उनका भाई टेकचंद मजदूरी करने सिकंदराबाद गया था. जब कोरोना के कारण संपूर्ण देश में लॉकडाउन लागू हो गया तो इसके बाद टेकचंद अपने साथी मजदूरों के साथ पैदल ही वहां से रवाना हो गया.

वह 1 मई को तहसील बैहर पहुंचा जहां पर इन सबको एक दिन के लिए क्वॉरंटीन रखा गया था. इसके बाद ग्राम पंचायत कुगांव में दो दिन रखा गया. फिर तीसरे दिन सबको होम क्वॉरनटीन होने का कहा गया और घर भेज दिया गया. 3 मई को जब टेकचंद घर पहुंचा तो उसके पिता कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते उसे घर में नहीं आने दिया और कहा कि तुम अभी कुछ दिन और गांव के क्वॉरंटीन सेंटर में रहो.

इसी बात पर बाप-बेटे में विवाद हो गया जिस पर पिता ने जानवर बांधने के खूंटे के पीट-पीटकर टेकचंद की हत्या कर दी. बाप ने बेटे के सिर पर खूंटे से तीन-चार वार किया था. इससे टेकचंद बुरी तरह घायल हो गया था. इसके बाद उसे बैहर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. बैहर एएसपी ने बताया कि पिता पर हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

विशाखापट्टनम गैस लीक हादसे में अब तक आठ लोगों की मौत, पीएम मोदी ने बुलाई आपात बैठक

Coronavirus: लगातार तीसरे दिन आये 3000 से ज्यादा मामले, जानिए अब किस राज्य में कितने केस

First published: 7 May 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी