Home » इंडिया » Coronavirus: Finance Minister will address Press Conference on 14th May 2020 at 4 PM
 

Coronavirus: शाम 4 बजे वित्तमंत्री की दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस, किसानों-मजदूरों के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2020, 15:09 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पिछले 24 मार्च से लॉकडाउन की स्थिति है. प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पहले अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी. इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कल यानि 13 मई को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई ऐलान किए थे.

वित्त मंत्री आज एक बार फिर इस मुद्दे पर एक और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली हैं. वित्त मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि आज शाम 4 बजे वित्त मंत्री दोबारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. माना जा रहा है कि इस दौरान किसानों और गरीबों के लिए कुछ बड़े ऐलान किए जा सकते हैं. सबकी निगाहें वित्त मंत्री के आज दूसरे प्रेस कॉन्फ्रेंस की ओर टिकी हैं कि अब मध्यम वर्ग, किसानों और गरीबों के हिस्से में क्या आएगा?

वित्त मंत्री ने  प्रधानमंत्री मोदी के 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के ऐलान के तहत कल पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में एमएसएमई के लिए कुल 6 ऐलान किए थे. वित्त मंत्री ने इसके अलावा एंप्लाई प्रोविडेंट फंड के योगदान को लेकर भी ऐलान किया था और डिस्कॉम को लेकर राहत की घोषणा की थी.

वित्त मंत्री ने जो ऐलान किए वो करीब 6 लाख करोड़ रुपये कीमत के थे. इससे पहले आरबीआई और सरकार के पहले के ऐलान करीब 7 लाख करोड़ रुपये थे. इस तरह देखा जाए तो सरकार ने अब तक करीब 13 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक ऐलान की घोषणा कर दी है. अब आज दूसरे प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री बाकि बचे करीब 7 लाख करोड़ रुपये में से कुछ पैकेज का ऐलान करेंगी.

Coronavirus : भारत के कोरोना आर्थिक पैकेज के लगभग बराबर पाकिस्तान की कुल जीडीपी

इसके बाद वित्त मंत्री तीसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगी. वित्त मंत्री की आखिरी और तीसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस शुक्रवार यानी 15 मई को होगी. तीसरे प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री बाकि बचे पैसे के राहत पैकेज का ऐलान करेंगी. इस तरह लगातार तीन दिनों के अपने संवाद में वित्त मंत्री 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान करेंगी. इस दौरान किस मद में कितना पैसा दिया जाएगा इसका सारा विवरण वह विस्तार से दे रही हैं.

आप भी हो सकते हैं इंडियन आर्मी में तीन साल के लिए शामिल, सेना ला रही है ऐसा प्लान

स्पेशल ट्रेनों को छोड़कर अन्य सभी ट्रेनों में 30 जून तक बुक किए गए सभी टिकट रद्द

First published: 14 May 2020, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी