Home » इंडिया » Coronavirus: FIR lodged against Sonia Gandhi accused of spreading confusion on PM Cares Fund
 

Coronavirus: सोनिया गांधी के खिलाफ केस दर्ज, PM केयर फंड के दुष्प्रचार का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 14:18 IST

Coronavirus: कोरोना संकट के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक के शिवमोगा में एफआईआर दर्ज की गई है. उन पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना संकट के दौरान बनाए गए पीएम केयर फंड को लेकर दुष्प्रचार किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से पीएम केअर फंड को लेकर 11 मई को बेबुनियाद जानकारी फैलाने का आरोप लगाया गया है. प्रवीण केवी नाम के शख्स ने कर्नाटक के शिवमोगा में ये FIR दर्ज कराई है. इस एफआईआर में सोनिया गांधी और कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सोनिया गांधी के किस ट्वीट को लेकर यह केस दर्ज किया गया है. दरअसल, सोनिया गांधी ने कोरोना संकट के बीच 'पीएम केयर्स फंड' की संपूर्ण राशि को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत फंड (पीएम-एनआरएफ) में स्थानांतरित करने का सुझाव भी दिया था.

Coronavirus : पिछले 24 घंटे में आये 5600 से ज्यादा नए मामले, जानिए अब किस राज्य में कितने केस

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा था कि जनता की सेवा के फंड के वितरण के लिए दो अलग-अलग मद बनाना मेहनत व संसाधनों की बर्बादी है. उन्होंने कहा था कि पीएम-एनआरएफ में लगभग 3800 करोड़ रु. की राशि बिना उपयोग के ही पड़ी है. इस फंड को और पीएम-केयर फंड की धनराशि को मिलाकर उपयोग में लाया जाए और समाज में हाशिए पर रहने वाले लोगों को तत्काल खाद्य सुरक्षा चक्र प्रदान किया जाए.

ndian Railways: 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखिये, आज से बुकिंग हो गई शुरू

श्रद्धालुओं की कमी से जूझ रहा तिरुपति बालाजी मंदिर, 50 फीसदी छूट पर बेच रहा लड्डू

First published: 21 May 2020, 14:10 IST
 
अगली कहानी