Home » इंडिया » coronavirus: FIR registered in Kamal Nath's press conference, Shamil Corona positive journalist
 

coronavirus: कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल कोरोना पॉजिटिव पत्रकार पर दर्ज हुई FIR

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2020, 12:47 IST

मध्य प्रदेश पुलिस ने एक स्थानीय पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए पत्रकार ने कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया था. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगभग 200 पत्रकारों सहित कई सरकारी अधिकारियों ने भी भाग लिया था. जिस पत्रकार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उसकी बेटी कुछ दिन पहले लंदन से लौटी थी और उसे क्वारेंटाइन होने के लिए कहा गया था.

द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार पर कोरोनोवायरस महामारी से संबंधित सरकार के प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई है. रिपोर्ट के अनुसार भोपाल पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि धारा 188 के तहत श्यामला हिल्स पुलिस स्टेशन में पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.


 

पत्रकार की बेटी 18 मार्च को लंदन से भोपाल लौटी थी. उसे घर पर रहने के लिए कहा गया था. 22 मार्च को, पत्रकार की बेटी को कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया था. मध्यप्रदेश में अब तक 33 पॉजिटिव कोरोनावायरस केस पाए गए हैं. उनमें से सोलह लोग इंदौर, जबलपुर के आठ, भोपाल और उज्जैन के तीन, शिवपुरी के दो और ग्वालियर का एक निवासी हैं. 33 मामलों में से दो रोगियों की मृत्यु हो गई है.

जैसे ही पत्रकार की पॉजिटिव रिपोर्ट समाने आयी कई सरकारी जनसंपर्क विभाग (पीआरडी) के अधिकारी और पत्रकार क्वारेंटीन पर चले गए. 20 मार्च को, जिस दिन कांग्रेस सरकार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्देशित फ्लोर टेस्ट लेना था, उस दिन कमलनाथ ने दोपहर को अपने सरकारी आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और अपने इस्तीफे की घोषणा की थी. स्थानीय और अन्य शहरों के 200 से अधिक पत्रकार कई कांग्रेसी विधायक और नेता, कैबिनेट मंत्री सहित लोग वहां मौजूद थे.कई पीआरडी अधिकारियों ने, जिन्होंने पत्रकार से हाथ मिलाया, बाद में पत्रकारों को प्रेस विज्ञप्ति वितरित की थी.

lockdown: पैदल घर लौट रहे प्रवासियों को लाने के लिए केंद्र से मिल सकती है परिवहन की अनुमति

First published: 28 March 2020, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी