Home » इंडिया » Coronavirus: Goa becomes first state of country to beat COVID19 all patients recover
 

खुशखबरी: कोरोना वायरस से मुक्त हुआ देश का ये राज्य, सारे मरीज ठीक होकर घर लौटे वापस

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2020, 19:13 IST

Coronavirus: एक तरफ जहां कोरोना वायरस का प्रकोप पूरे देश में तेजी से फैलता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ गोवा देश का पहला ऐसा राज्य बना जहां से कोरोना वायरस पूरी तरह खत्म हो चुका है. गोवा पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुका है. इस समय राज्य में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है.

इस खुशखबरी की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने दी. उन्होंने बताया कि शून्य का वास्तव में बहुत मूल्य है. बेहद खुशी हो रही है कि अब गोवा में एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला नहीं है, यहां अब सब नेगेटिव हैं. उन्होंने कहा कि वह डॉक्टरों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के लिए आभारी हैं जिन्होंने दूसरों को बचाने के लिए जोखिम भरा काम किया.

 

 

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इसको लेकर खुशी जताई है और कहा है कि गोवा में सात कोरोना पॉजिटिव केस थे. बड़े गर्व की बात है कि हम ज़ीरो कोरोना केस स्टेट हो गए हैं. उन्होंने आगे कहा,'' राज्य में तीन मई तक लॉकडाउन रहेगा. जिन लोगों को केंद्र के अनुसार छूट मिली है उन्हें ही छूट दी जाएगी.

 

उन्होंने ट्वीट किया, 'संतोष और राहत की बात है कि गोवा का आखिरी ऐक्टिव कोरोना मरीज भी टेस्ट रिपोर्ट में निगेटिव पाया गया है. डॉक्टर और सपोर्ट स्टाफ इसके लिए तारीफ के काबिल हैं. गोवा में अब 3 अप्रैल के बाद से कोई नया कोरोना मरीज नहीं पाया गया है.''

First published: 19 April 2020, 19:13 IST
 
अगली कहानी