Home » इंडिया » Coronavirus: Government health workers throw Covid-19 patient dead body into pit
 

सरकारी कर्मचारियों ने गड्ढे में फेंका कोरोना मरीज का शव, वीडियो सामने आने के बाद मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2020, 19:52 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस ने अपना प्रकोप मचाया हुआ है. इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे लेकर सरकारी कर्मचारियों की काफी फजीहत हो रही है. मामला पुडुचेरी का है. यहां एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के शव के साथ सरकारी कर्मचारियों द्वारा बदसलूकी का मामला सामने आया है.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सरकारी कर्मचारी एक कोरोना संक्रमित मरीज़ के शव को गड्ढे में फेंक रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद लोगों में काफी आक्रोश है. जैसे ही मामले की सूचना प्रशासन के पास पहुंची मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि चार सरकारी कर्मचारी जो पीपीई किट पहने हुए हैं वह एक एंबुलेंस से शव को निकालते हैं और एक गड्ढे में फेंक देते हैं.

भारत-चीन विवाद: विदेश मंत्रालय का बयान- शांतिपूर्ण ढंग से समस्या सुलझाने को दोनों देश राजी

30 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स सरकारी अधिकारी से कहता है कि उन्होंने शव को फेंक दिया है. इसके बाद अधिकारी अंगूठा दिखाकर अपनी सहमति प्रकट करता है. सरकारी कर्मचारियों ने ऐसा करके कोरोना संक्रमित शव को संभालने के दौरान अपनाए जाने वाले कई प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया.

दरअसल, कोरोना से मृतक व्यक्ति के शरीर को सफेद कपड़े में लपेटे जाने के बाद बैग में रखना अनिवार्य है. कोरोना से मृतक व्यक्ति के साथ इस तरह का दुर्व्यहार भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत अपराध है.

बता दें कि भारत में अब तक 2,46,628 कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इनमें से 6,929 लोगों ने इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी है. देश में अभी कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 1,20,406 है. वहीं 1,19,293 लोग इस बीमारी से ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. दुनियाभर में अब तक कुल 68,91,219 कोरोना मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इसमें से 3,99,701 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस: मानव संसाधन विकास मंत्री ने दी जानकारी, देशभर में इस दिन से खुल सकते हैं स्कूल

लॉकडाउन में दोनो टाइम दाल-चावल देता था खाने को, वेटर ने कर दी होटल मालिक की हत्या

First published: 7 June 2020, 19:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी