Home » इंडिया » Coronavirus: Haryana minister Anil Vij write letter to Arvind Kejriwal cause of Delhi increases COVID-19
 

Coronavirus: हरियाणा का गंभीर आरोप- दिल्ली से आ रहा कोरोना, मंत्री ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 16:10 IST

Coronavirus: देशभर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. वहीं दूसरी तरफ हरियाणा और दिल्ली की सरकारें इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं. हरियाणा सरकार ने बड़ा आरोप लगाते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में हरियाणा सरकार ने दिल्ली सरकार पर कोरोना वायरस रोकने के उनके प्रयासों पर पानी फेरने का आरोप लगाया.

हरियाणा सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने इस पत्र में लिखा है कि सीएम केजरीवाल वहां काम करने वाले लोगों के रुकने का इंतजाम नहीं कर रहे हैं. अगर वह ऐसा करते तो वहां से कोरोना पॉजिटिव लोग हरियाणा न आ पाते जिससे यहां कोरोना वायरस न फैलता. अनिल विज ने दिल्ली सरकार से दैनिक यात्रियों को नियंत्रित करने की व्यवस्था करने को कहा.

वह यहीं नहीं रुके उन्होंने यह आरोप भी लगा दिया कि उनके कारण ही हरियाणा में तबलीगी जमात के लोग घुसे, इससे राज्य में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ गई. हरियाणा के मंत्री ने कहा कि 120 तबलीगी जमात के लोग दिल्ली से हरियाणा आए थे. हमने उनकी जांच की और उनका इलाज करवाया. इसके अलावा कई कोरोना पॉजिटिव सीधे दिल्ली से जुड़े हैं.

उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के हित में होगा कि दिल्ली सरकार दिल्ली पुलिस और अस्पताल के कर्मचारियों के लिए नई दिल्ली में ही रहने की व्यवस्था करे. मंत्री ने कहा कि भले ही हमने सीमाओं को सील किया है लेकिन  फिर भी लोग हरियाणा में आ जा रहे हैं क्योंकि दिल्ली की सरकार ने उनके लिए पास जारी किए हैं. दिल्ली सरकार को पास जारी करने में संयम बरतना चाहिए.

Coronavirus: महाराष्ट्र ने राज्यों से कहा- अपने प्रवासी मजदूरों को ले जाएं वापस, बॉर्डर तक हम छोड़ देंगे

अनिल विज ने कहा कि केजरीवाल सरकार से हरियाणा सरकार ने दिल्ली में काम कर रहे हरियाणा के निवासियों के ठहराने की व्यवस्था करने की अपील की है. कई जगह से पता चला है कि कोरोना वायरस के कई रोगी दिल्ली में कोविड-19 की चपेट में आए, और वह अब राज्य के सोनीपत, गुड़गांव और फरीदाबाद समेत एनसीआर के जिलों में पहुंच रहे हैं. हरियाणा में अपने निवास पर रोजाना आने वाले लोगों से कोविड-19 के फैलने का खतरा बढ़ सकता है.

Coronavirus : पिछले 24 घंटों में भारत के 7 बड़े राज्यों में आये कितने COVID-19 के मामले

कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक 2 लाख छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत, भारत में 27 हजार संक्रमित

First published: 27 April 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी