Home » इंडिया » Coronavirus: Health Minister said about the upcoming festivals god does not say you have to celebrate
 

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री ने आगामी त्योहारों को लेकर किया सचेत, कहा- भगवान नहीं कहते जश्न मनाना है

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2020, 15:29 IST

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना काल में त्योहारों को लेकर देश के लोगों को सचेत किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आगामी त्‍योहारों और भगवान की पूजा को लेकर लोगों से अपील की. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उनका कर्तव्य है कि वह अपने लोगों की रक्षा करें.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोई भी धर्म अथवा भगवान नहीं कहते हैं कि आपको आडंबरपूर्ण तरीके से जश्न मनाना है. उन्होंने कहा कि मेरा धर्म है कि मैं अपने लोगों के जीवन को बचाऊं और उन्हें खत्‍म न करूं. इसलिए भगवान के प्रति अपने विश्वास को साबित करने के लिए आपको बड़ी संख्या में एकत्रित होने की जरूरत नहीं.

स्वास्थ्य मंत्री ने संडे संवाद कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस वैक्‍सीन के वितरण को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. उन्होंने इस बात को पूरी तरह से नकार दिया कि केंद्र सरकार  बुजुर्गों की बजाय युवाओं को पहले कोरोना वैक्‍सीन (Covid 19 vaccine) उपलब्‍ध कराएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है, यह पूरी तरह से कोरी अफवाह है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी तक कोरोना वैक्सीन के लिए आपातकालीन प्राधिकरण देने पर विचार नहीं किया है. डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि लोगों की सुरक्षा के लिए वैक्‍सीन के दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल के क्‍लीनिकल डाटा का इंतजार किया जा रहा है. इसकी आशंका है कि कोरोना वायरस की वैक्‍सीन सीमित मात्रा में सप्‍लाई होगी.

बता दें कि 

भारत में अब तक कोरोना वायरस से 70 लाख 51 हजार 543 लोग संक्रमित हो चुके हैंं. अब तक देश में एक लाख 8 हजार 371 लोग कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 74,535 नए मामले सामने आए. इस दौरान 921 लोगों की जान चली गई. पूरी दुनिया में अब तक तीन करोड़ 74 लाख 48 हजार 771 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. 

Coronavirus: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले, भारत मेंं संक्रमितों की संख्या 70 लाख के पार, 1.08 लाख से ज्यादा की मौत

Coronavirus: सिर्फ 29 दिन में दिल्ली में सामने आए 1 लाख नए मरीज, अब तक 5653 लोगों ने गंवाई जान

First published: 11 October 2020, 15:29 IST
 
अगली कहानी