Home » इंडिया » Coronavirus: Home ministry advices to opens shops from today but not liquor shops
 

कोरोना वायरस: जानिए सारी दुकान खुलने के बावजूद क्यों नहीं खुलीं शराब की दुकानें, लोग कर रहे थे बेसब्री से इंतजार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2020, 16:29 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देशभर में लॉक डाउन की स्थिति है. इसमें थोड़ी छूट देते हुए गृह मंत्रालय ने आज से कुछ दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. इसके बाद शहरों में किराने की दुकानें इत्यादि खोली गई हैं. हालांकि शराब के दुकानों को बन्द रखा गया है.

जब से लॉक डाउन शुरु किया गया है तब से सोशल मीडिया से लेकर तमाम जगहों पर शराब के दुकानों को खोलने का सबसे ज्यादा इंतजार था. कई लोगों ने तो शराब की होम डिलीवरी को लेकर कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था, लेकिन जब सारी दुकानें खोली गईं तो शराब की दुकान और शॉपिंग मॉल्स को बंद रखा गया.

शराब की दुकान की ही तरह सैलून की दुकान खोले जाने की सबसे ज्यादा डिमांड थी. सोशल मीडिया में इन दो दुकानों को लेकर ही सबसे ज्यादा मीम्स बने थे, लेकिन केंद्र सरकार अथवा गृह मंत्रालय की ओर से इन दो दुकानों को खोलने की कोई गाइडलाइन जारी नहीं हुई. आदेश सिर्फ सामान बेचने वाली दुकानों को लेकर ही है. यह भी कहा गया है कि शराब की दुकानें और रेस्त्रां बन्द रहेंगे.

गृह मंत्रालय ने देर रात जारी आदेश में शहरी इलाकों के रिहायशी कालोनियों में, गली- मोहल्लों में दुकानें खोलने की अनुमति दी. आदेश में कहा गया कि ग्रामीण इलाकों की दुकानें भी खोली जा सकेंगी लेकिन कोविड19 हॉटस्पॉट और नियंत्रण वाले क्षेत्रों की दुकानें अभी बन्द रहेंगी. इसके साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियां सिर्फ जरूरी सामानों की ही बिक्री कर पाएंगी.

 

First published: 25 April 2020, 16:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी