Home » इंडिया » Coronavirus: Home Ministry said- Mumbai, Pune, Indore Jaipur, Kolkata's condition is most serious
 

Coronavirus : मुंबई, इंदौर, जयपुर और कोलकाता सहित इन जगहों पर हालत सबसे ज्यादा गंभीर : गृह मंत्रालय

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2020, 16:04 IST

coronavirus : केंद्र सरकार ने चेतावनी दी है कि मुंबई, पुणे, इंदौर, जयपुर, कोलकाता और पश्चिम बंगाल के कुछ स्थानों पर कोरोना वायरस की स्थिति ज्यादा गंभीर है. कहा गया है कि इन जगहों पर लॉकडाउन दिशानिर्देशों के उल्लंघन से संक्रमण फैल सकता है. सरकार ने कहा कि वह इन जगहों पर स्थिति का आकलन करने और राज्यों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के लिए छह इंटर मिनिस्ट्रियल टीम भेजेगी.

सोमवार तक देश में कोरोना वायरस के मामलों में बड़ा उछाल देखा गया है, जो 1553 मामलों के साथ सबसे बड़ी दैनिक छलांग थी. देश में इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या बढ़कर 17,265 तक पहुंच गई. 24 घंटे में 36 मरीजों की मौत की बाद मौत का आंकड़ा 543 तक पहुंच गया है. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने देश में कोरोना वायरस मामलों संख्या 17,615 बताई है. जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उनके आंकड़े आईसीएमआर के साथ मिलाये जा रहे हैं.


 

गृह मंत्रालय ने कहा स्थिति मध्य प्रदेश के इंदौर महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे, राजस्थान के जयपुर और पश्चिम बंगाल के कोलकाता, हावड़ा, पूर्व मेदिनीपुर, उत्तर 24 परगना, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और जलपाईगुड़ी में गंभीर' हैं. सरकार का कहना है कि हेल्थ वर्कर्स के साथ हिंसा की कई घटनाएं हुई हैं.

कहा गया है कि दो इंटर मिनिस्ट्रियल टीमें महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल और एक-एक को राजस्थान और मध्य प्रदेश भेजा जाएगा. ये टीमें अपनी रिपोर्ट केंद्र को सौंपेंगे. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से कहा है कि वे सरकार के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें.

Coronavirus : गोवा के बाद एक और राज्य ने किया कोरोना वायरस मुक्त होने का दावा

First published: 20 April 2020, 16:02 IST
 
अगली कहानी