Home » इंडिया » Coronavirus: Homeopathy pills will be given to Maharashtra policemen to increase immunity in Thane
 

कोरोना वायरस: पुलिसकर्मियों की इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए उन्हें दी जाएंगी होम्योपैथी की गोलियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2020, 20:19 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस की चपेट में देश की आम जनता के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी आ रहे है. इस कारण महाराष्ट्र सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है. महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते पुलिसकर्मियों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए उन्हें तथा उनके परिवार के लोगों को 50000 आर्सेनिकम अलबम 30 टेबलेट बांटने का निर्णय लिया गया है.

इसकी जानकारी पुलिस आयुक्त विवेक फंसालकर ने दी. उन्होंने जानकारी दी कि  22000 ऐसी गोलियां बांटी भी जा चुकी हैं. पुलिस आयुक्त के अनुसार, ये गोलियां झुग्गी बस्ती वाले इलाकों और शहर के अन्य रोग संभावित क्षेत्रों में आम लोगों को भी बांटी जा रही है. यहां कई एनजीओ द्वारा ये गोलियां बांटी जा रही हैं.

केंद्रीय होम्योपैथी अनुसंधान परिषद तथा केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने एहतियातन लगातार तीन दिन तक रोजाना आर्सेनिकम अलबम 30 खाली पेट हर रोज लेने की सिफारिश की है. गौरतलब है कि पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है. महाराष्ट्र में अब तक 55 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं.

वहीं, पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र पुलिस के 55 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र में संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्‍या बढ़कर 1328 हो गई है. यहां तक कि ठाणे भर में ही 244 नए मामले सामने आए हैं. ठाणे में अब कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 3,928 हो गए हैं. ठाणे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है. 

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार चली गई है. देश में कोरोना प्रवेश के 110वें दिन कोरोना संक्रिमितों की संख्या एक लाख के पार गई है. पिछले तीन दिनों में ही देश में कोरोना वायरस से 15 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं. देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है.

तालिबान की सफाई- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, नहीं करेंगे हस्तक्षेप

यूपी, बिहार, महाराष्ट्र में एक के बाद एक तीन सड़क हादसे, 16 प्रवासी मजदूरों की मौत

First published: 19 May 2020, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी