Home » इंडिया » Coronavirus: HRD Minister tweets schools will be opened across the country from this day
 

कोरोना वायरस: मानव संसाधन विकास मंत्री ने दी जानकारी, देशभर में इस दिन से खुल सकते हैं स्कूल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2020, 16:25 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान पूरे देश में स्कूल और कॉलेज मार्च से ही बंद हैं. हालांकि अब ऐसा लगता है कि अगस्त महीने के बाद से ये फिर से खुलने जा रहे हैं. देश के मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक निजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इशारा किया है कि शैक्षणिक संस्थान अगस्त के बाद खोले जा सकते हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस के कहर के कारण पूरे देश में 16 मार्च से स्कूल और कॉलेज बंद हैं. इसके बाद से ही देश भर के लगभग 33 करोड़ छात्र घर पर बैठे हैं. अभी ये छात्र भ्रम की स्थिति में हैं कि स्कूल कब से खुलने वाले हैं. देश भर के ये छात्र-छात्राएं स्कूलों के फिर से खुलने की खबरों का इंतजार कर रहे हैं.

एक रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि स्कूल और कॉलेज जुलाई में खोले जा सकते हैं. बताया गया था कि इस दौरान 30 प्रतिशत छात्र मौजूद हो सकते हैं. कक्षा 8 तक के छोटे छात्रों को घर से ही ऑनलाइन  शिक्षा देने पर विचार हो सकता है. कहा गया था कि ग्रीन और ऑरेंज जोन में मौजूद शैक्षणिक संस्थान पहले खोले जाएंगे.

हालांकि पू रे देश में कोरोना के चलते ऐसे हालात बनते नहीं दिख रहे हैं कि जुलाई से स्कूल खोले जा सकते हैं. इस खबर के सामने आने के बाद मंत्रालय को सप्ताह भर के भीतर आधिकारिक बयान के साथ सामने आने पड़ा था. इस बयान में कहा गया था कि ऐसा कोई भी निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है.

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार लाख के पार, भारत में संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त उछाल

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, मोबाइल इंटरनेट अस्थायी रूप से बंद, गोलीबारी जारी

First published: 7 June 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी