Home » इंडिया » Coronavirus: Huge crowd of migrant workers gathered outside Bandra railway station in Mumbai
 

कोरोना संकट: मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर फिर इकट्ठा हुई मजदूरों की भीड़, हजारों की संख्या में पहुंचे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2020, 20:10 IST

Coronavirus: कोरोना संकट के दौरान देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान कोरोना फैलने से रोकने के लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया है. इस बीच मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर फिर से मजदूरों की भीड़ इकट्ठा हो गई. जिसे देखकर प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए. इतनी संख्या में मजदूरों को हटाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

दरअसल, मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन के बाहर मंगलवार को यह भीड़ इसलिए इकट्ठा हो गई क्योंकि यहां से एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार जाने के लिए आने वाली थी. इस दौैरान जिनके टिकट थे उनके अलावा भी काफी संख्या में प्रवासी मजदूर स्टेशन पहुंच गए. मजदूरों की भीड़ हजारों की संख्या में थी.

ये सभी मजदूर बिहार जाने के लिए ट्रेन पकड़ने के इरादे से इकट्ठा हो गए. इतनी भारी संख्या में मजदूरों के इकट्ठा होने के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद किसी तरह लोगों को वहां से हटाया गया. पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि पुलिस ने लोगों को तितर-बितर कर वहां से हटाया. 

पश्चिम रेलवे ने बयान में बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन बांद्रा से बिहार के पूर्णिया के लिए रवाना होने वाली थी. इस ट्रेन से राज्य प्रशासन में पंजीकरण करा चुके यात्रियों को सफर करना था. लेकिन कई ऐसे लोग स्टेशन के पास रोड और पुल पर इकट्ठा हो गए, जिनका पंजीकरण नहीं हुया था. इन्हें अधिकारियों ने ट्रेन से जाने के लिए नहीं बुलाया था.

गौरतलब है कि महीने भर पहले भी सैंकड़ों प्रवासी मजदूर बांद्रा रेलवे स्टेशन पर इकट्ठा हुए थे. तब देश में नया-नया लॉकडाउन लगा था. इसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए हल्के बल का भी प्रयोग किया था.

First published: 19 May 2020, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी