Home » इंडिया » Coronavirus: Hundreds of prisoners from Tihar jail released on bail for COVID19
 

कोरोना वायरस से बचाने के लिए बड़ा फैसला, तिहाड़ जेल से सैकड़ों कैदियों को जमानत पर छोड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 16:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. केंद्र सरकार ने 21 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया है. वहीं दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद कैदियों के लिए राहत भरी खबर है. कैदियों के इकट्ठा रहने से उन्हें कहीं कोरोना वायरस न हो जाए, इसके लिए उन्हें पैरोल पर छोड़ा जा रहा है.

सोमवार को तिहाड़ जेल प्रशासन ने फैसला लिया था कि वायरस के प्रकोप के चलते अगले 3-4 दिनों में 3 हज़ार से ज्यादा कैदी पैरोल पर रिहा किए जाएंगे. इनमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से सज़ा हो चुकी है. इन कैदियों को पैरोल या फिर फरलो पर छोड़ा जाएगा, वहीं 1500 कैदी ऐसे हैं जो विचाराधीन हैं उन्हें अंतरिम जमानत देकर छोड़ा जाएगा. 

जेल में भीड़ को कम करने के लिए आज प्रशासन की तरफ से बड़ा फैसला लेते हुए तिहाड़ जेल से 356 कैदियों को अंतरिम जमानत पर छोड़ा गया. कैदियों को यह अंतरिम जमानत 45 दिनों के लिए दी गई है. वहीं 63 कैदियों को आपातकालीन पैरोल दी गई, यह 8 हफ्तों के लिए होगी. 

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में देश में सौ से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. 24 घंटों में 194  नए मामले सामने आए हैं. देशे में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर लगभग 1000 हो गई है. हालांकि, इस बीमारी से ठीक होने वाले लोग 79 हो गए हैं. 

कोरोना वायरस: दुनिया में अब तक 30 हजार से ज्यादा मौतें, इटली में मरने वालों की संख्या दस हजार पार

COVID-19: PM मोदी ने कोरोना मरीजों का इलाज कर रही नर्स को लगाया कॉल, ऑडियो वायरल

First published: 29 March 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी