Home » इंडिया » coronavirus: IAS had to stay on quarantine, set out on trip to Kanpur, action will be taken
 

coronavirus: IAS को रहना था क्वारेंटाइन पर, निकल पड़ा कानपुर की यात्रा पर, होगी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2020, 12:05 IST

कोरोना वायरस (coronavirus) की बढ़ती संख्या के बीच लोगों की लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसी ही एक खबर केरल से आयी है, जहां एक आईएएस अधिकारी ने क्वारेंटाइन में रहने के बजाय कानपुर के लिए निकल पड़ा. आईएएस अधिकारी ने इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन क यात्रा की थी और उसे आइसोलेशन में रखा गया था. सरकार ने इसे अधिकारी की गंभीर चूक बताया गया है. कहा गया है कि अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी और  उत्तर प्रदेश पुलिस से भी संपर्क किया गया है.

एक रिपोर्ट के अनुसार कोल्लम के उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा ने 21 मार्च को कानपुर के लिए प्रस्थान किया था. केरल में 126 लोगों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. व्यक्ति इस महीने के पहले हफ्ते में यूके से लौटा था. भारत में कोरोना वायरस के मामले सामने आये हैं. अबतक देश में 8 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 88 मामले सामने आये हैं. यह अभी अभी तक एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

 

अधिकारियों का कहना है कि उनकी गुमशुदगी ने सरकार को भी शर्मिंदा किया है जिसपर क्वारेंटाइन मानदंडों को लागू करने का दबाव है. कोल्लम के जिला कलेक्टर अब्दुल नासिर ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को सरकार के ध्यान में लाया है और कहा कि उन्हें मिश्रा की यात्रा के बारे में सूचित नहीं किया गया था. उनकी अनुपस्थिति तब सामने आई जब दो दिन बाद स्वास्थ्य अधिकारी उनके घर आए.

इसी तरह की एक घटना दिल्ली के पूर्वी विनोद नगर से सामने आयी है जहां एक व्यक्ति को कोरोना संदिग्ध माना गया था क्योंकि वह हालही में लंदन से लौटा था. व्यक्ति उत्तराखंड से सम्बंधित है. व्यक्ति को 14 दिन के क्वारेंटाइन की सलाह दी गई थी.

अब अमेरिका बना कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट, सामने आये सबसे ज्यादा मामले

First published: 27 March 2020, 12:05 IST
 
अगली कहानी