Home » इंडिया » Coronavirus impact: 80 trains canceled by Indian Railways, platform ticket prices soared
 

Coronavirus impact: भारतीय रेलवे ने 80 ट्रेनों को किया रद्द, प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2020, 11:25 IST

कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बाद भारतीय रेलवे ने मंगलवार को 18 मार्च से 1 अप्रैल तक 85 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कई राज्यों में कोरोनवायरस के प्रकोप के बीच ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है. रेलवे अधिकारी ने कहा कि सेंट्रल रेलवे ने 23 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जिसके बाद दक्षिण मध्य रेलवे ने 29 ट्रेनों को रद्द कर दिया.

वेस्टर्न रेलवे ने 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, उत्तर रेलवे ने पांच, उत्तर पश्चिम रेलवे ने चार, ईस्ट कॉस्ट रेलवे ने पांच ट्रेनों को रद्द कर दिया है.
रेलवे ने 250 स्टेशनों पर भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमतों को 10 रुपये से बढाकर 50 तक कर दिया है.


अधिकारी ने कहा कि पश्चिम रेलवे ने मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर के रेलवे स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का किराया बढ़ाकर 50 कर दिया है. मध्य रेलवे ने प्लेटफ़ॉर्म टिकटों की कीमतों को 174 से अधिक स्टेशनों पर बढ़ा दिया है.

दुनियाभर में कोरोना वायरस का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा. चीन को छोड़कर अन्य देशों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. दुनियाभर में अबतक कोरोना के 198,517 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से अबतक 7,988 लोगों की मौत हो चुकी है.

ट्रंप ने कोरोना को बताया 'चीनी वायरस', गुस्से में आया चीन

First published: 18 March 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी